1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand newborn boy wrapped in black cloth found dead in river of gumla police sent bone to ranchi for forensic test mtj

झारखंड : नवजात को नदी में फेंका, फॉरेंसिक जांच के लिए हड्डी को रांची भेजेगी पुलिस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड : नवजात को नदी में फेंका, फॉरेंसिक जांच के लिए हड्डी को रांची भेजेगी पुलिस.
झारखंड : नवजात को नदी में फेंका, फॉरेंसिक जांच के लिए हड्डी को रांची भेजेगी पुलिस.
Durjay Paswan

गुमला (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिला में एक नवजात को किसी ने नदी में फेंक दिया. बच्चे की मौत हो गयी. शुक्रवार की रात को जन्मे इस बच्चे का शव पुलिस ने शनिवार को नदी से बरामद किया. नवजात का शव कपड़े में लपेटकर फेंका गया था. फॉरेंसिक जांच के लिए उसकी हड्डी रांची भेजी जायेगी.

गुमला सदर अस्पताल में नवजात के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद पुलिस ने अपनी देखरेख में शव को दफना दिया. जानकारी के अनुसार, गुमला शहर से सटे फसिया पंचायत स्थित विंध्याचल नगर पंचमुखी मंदिर के बगल से बहने वाली नदी में शनिवार को ग्रामीणों ने एक नवजात (लड़का) का शव देखा. शव नदी में पड़ा था.

काले कपड़े में लपेटकर नदी में फेंके गये नवजात का शव देखे जाने की सूचना मिलने के बाद गुमला थाना के एसआइ सुख राम दल-बल के साथ वहां पहुंचे. पंचायत की मुखिया व वार्ड सदस्य दीपू ठाकुर की उपस्थिति में उन्होंने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बच्चे को जन्म देने वाली मां और उसे फेंकने वालों का पता लगाने में पुलिस जुट गयी है.

गुमला थाना के एसआइ सुख राम ने बताया कि पंचायत के निवासियों द्वारा सूचना देने पर वे वहां पहुंचे थे. देखा कि नदी में नवजात का शव पड़ा था. शव का पोस्टमार्टम कराकर पालकोट रोड स्थित श्मशान घाट में दफन करा दिया गया है. एसआइ ने बताया कि जिस जगह से शव बरामद हुआ है, पुलिस बीट नंबर चार में आता है. इसलिए बीट नंबर चार के पदाधिकारी के ब्यान पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जायेगी.

शुक्रवार को हुआ था नवजात का जन्म

नवजात के शव का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉक्टर बालकृष्ण महतो ने बताया कि नवजात का जन्म शुक्रवार की रात को हुआ था. नवजात के फिमर व हड्डी को फॉरेंसिक जांच के लिए रांची भेजा जायेगा, ताकि मौत की वजह का पता लगाया जा सके. साथ ही डीएनए के माध्यम से उसको जन्म देने वालों का पता लगाया जा सके.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें