1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxalite news plfi arrested in gumla has done many big incidents srn

गुमला में पीएलएफआइ का नक्सली गिरफ्तार, कई बड़ी घटनाओं को दे चुका है अंजाम

कामडारा थाना की पुलिस ने केनालोया गांव से पीएलएफआइ के नक्सली जिबनुस आइंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में पीएलएफआइ का नक्सली गिरफ्तार
गुमला में पीएलएफआइ का नक्सली गिरफ्तार
FILE PIC

गुमला : कामडारा थाना की पुलिस ने केनालोया गांव से पीएलएफआइ के नक्सली जिबनुस आइंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी व थानेदार देवप्रताप प्रधान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि 26 सितंबर को कोनालोया में पीएलएफआइ का एरिया कमांडर मांडू तोपनो अपने साथियों के साथ किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है.

जिसके बाद छापेमारी टीम का गठन कर उक्त स्थान पहुंचे. जहां बाइक से दो युवक आ रहे थे. पुलिस को देख दोनों भागने लगा. जिस क्रम में तोरपा खूंटी निवासी जिबनुस आइंद को गिरफ्तार किया गया. तलाशी के क्रम में उसके पास से पीएलएफआइ का पर्चा, एक मोबाइल व बाइक बरामद किया गया.

पूछताछ में जिबनुस ने बताया कि पीएलएफआइ का एरिया कमांडर मांडू तोपनो व सनिका तोपना एवं अन्य दो अज्ञात द्वारा बसिया, कामडारा क्षेत्र में लेवी वसूलने का काम एवं नहीं देने पर घटना को अंजाम देने एवं कुछ दिन पूर्व में भी बसिया व कामडारा थाना क्षेत्र में पीएलएफआइ का पर्चा से लेवी की मांग करने की बात सामने आयी है. छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास आनंद लांगुरी, थानेदार देवप्रताप प्रधान, भवेश कुमार व सैट के जवान मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें