1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal breaking news after crpf jawan villager now targeted for ied bomb blast of naxalites gumla sp met injured youth in hospital calls for elimination of naxalites grj

Jharkhand Naxal Breaking News : सीआरपीएफ जवान के बाद अब नक्सलियों के IED बम ब्लास्ट का निशाना बना चरवाहा, घायल युवक से अस्पताल में मिले गुमला एसपी, नक्सलियों के खात्मे के लिए की ये अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal Breaking News :  अस्पताल में घायल से मिले गुमला एसपी
Jharkhand Naxal Breaking News : अस्पताल में घायल से मिले गुमला एसपी
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal Breaking News, Gumla News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिले के मड़वा गांव से सटे सहदेव झरिया जंगल में भाकपा माओवादी द्वारा बिछाये गये आइइडी बम ब्लास्ट होने से मड़वा गांव के महेंद्र महतो (27 वर्ष) का बायां पैर उड़ गया. महेंद्र शनिवार की सुबह जंगल में पशुओं को चराने गया था. दिन के एक बजे अचानक उसका पैर जंगल में बिछाये गये आइइडी बम पर पड़ गया. जिससे बम ब्लास्ट किया और महेंद्र घायल हो गया. दो घंटे तक घायल जंगल में पड़ा रहा. परिजनों एवं ग्रामीण जंगल में घुसे और खटिया पर लादकर घायल को गांव लाया गया. इसके बाद ऑटो से गुमला सदर अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है. गुमला अस्पताल में इलाज के बाद घायल को हेलीकॉप्टर से रांची भेजने की तैयारी चल रही है.

गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने घायल के परिजनों को 20 हजार रुपये दिये. घायल का इलाज पुलिस अपने खर्च पर करायेगी. एसपी ने खुद अस्पताल पहुंचकर घायल का हालचाल लिया. घायल महेंद्र ने कहा कि पशु चरते हुए घने जंगल की ओर जाने लगे. पशुओं को रोकने के लिए जा ही रहे थे कि बम पर पैर पड़ गया और उड़ गया. इसके बाद मैं बेहोश हो गया. अस्पताल में आने के बाद होश आया.

एसपी ने कहा कि भाकपा माओवादी अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस के साथ अब वे आम जनता को भी निशाना बना रहे हैं. लोगों से अपील है कि वे नक्सलियों की सूचना दें. जिससे उन लोगों को खत्म किया जा सके. यहां बता दें कि दो दिन पहले नक्सलियों ने मड़वा गांव से कुछ दूरी पर स्थित रोरेद गांव में भी आईईडी बम ब्लास्ट किया था. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था. तीन दिन में यह दूसरी बार आईईडी बम ब्लास्ट हुआ है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें