1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news two accused arrested in kamdara massacre case know what is the main reason for killing 5 people of the same family smj

गुमला के कामडारा नरसंहार मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, जानें एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या का क्या है मुख्य वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला के कामडारा नरसंहार मामले में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते SDPO व अन्य.
गुमला के कामडारा नरसंहार मामले में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते SDPO व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Gumla News, गुमला : गुमला जिला अंतर्गत कामडारा थाना के गांव आमटोली पहाड़गांव में गत 23 फरवरी, 2021 की रात में हुई सामूहिक हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपी को गिरफ्तार है. जांच के क्रम में दो ओझा- गुणी का नाम सामने आया था. इसके आधार पर इनदोनों की गिरफ्तारी हुई. इसमें खूंटी जिला के सिलादोन गांव की भगताईन बेबी कुमारी और कामडारा के कामता गांव के भगत फिरू लोहरा है. पुलिस ने शुक्रवार को दोनों को जेल भेज दिया. इस बात की जानकारी SDPO विकास आनंद लागुरी ने पत्रकारों को दी.

मालूम हो कि गत 23 और 24 फरवरी, 2021 की रात में कामडारा थाना क्षेत्र के आमटोली पहाड़गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों को डायन बिसाही के आरोप में टांगी से मारकर हत्या कर दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने कुल 8 आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जांच के क्रम में ओझा- गुणी की बात भी सामने आयी है.

क्या है पूरा मामला

अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आयी कि खूंटी जिले के गांव सिलादोन की एक भगताईइन बेबी कुमारी और कामडारा के गांव कामता गांव के भगत फिरू लोहरा ने ग्रामीणों के द्वारा डलिया दिखाये जाने पर पहाड़गांव के ग्रामीणों को बताया था कि गांव खराब हो गया है और गांव को बिगाड़ने में गांव के ही तीन-चार लोगों का हाथ है. इसके अलावा गांव को बिगाड़ने में गांव का पहान मथुरा टोपनो का भी हाथ है.

वहीं, खूंटी की भगताईन बेबी कुमारी द्वारा गांव सुधारने के लिए ग्रामीणों से कुछ समान लाने की बातें कही गयी और बतौर फीस 25 हजार रुपया बताया. इधर, ग्रामीणों ने गांव बिगाड़ने में मथुरा का हाथ होने की बातें कहते हुए मथुरा टोपनो से पूजा का सारा समान एवं भगताईन की फीस दिलवाया. यह मामला प्रकाश में आने के बाद कामडारा पुलिस ने शुक्रवार की सुबह में भगताईन बेबी कुमारी और फिरु लोहरा को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि पहाड़गांव में डलिया देखकर गांव खराब होने की बातें कही थी. इसके बाद ग्रामीणों को अपने वश में किया. इधर, गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया. छापेमारी टीम में थानेदार देवप्रताप प्रधान के अलावा पुअनि बालमुकुंद सिंह, विवेकानंद श्रीवास्तव, संतोष कुमार महतो, पुअनि सुमिता सिंह सहित पुलिस जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें