1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news a tractor explosive recovered from illegal crusher operating in karaundi at gumla 4 people arrested smj

गुमला के करौंदी में संचालित अवैध क्रशर से एक ट्रैक्टर विस्फोटक बरामद, 4 लोग गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गुमला पुलिस ने एक ट्रैक्टर विस्फोटक के साथ 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार.
Jharkhand News : गुमला पुलिस ने एक ट्रैक्टर विस्फोटक के साथ 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गुमला), रिपोर्ट- दुर्जय पासवान : गुमला शहर से सटे करौंदी गांव के क्रशर से शुक्रवार की सुबह को पुलिस ने एक ट्रैक्टर विस्फोटक बरामद किया है. इसमें 650 पीस डेटोनेटर, 250 पीस TLD कैप समेत अन्य सामग्री है. एक डेटोनेटर पौने तीन किलो का बताया जा रहा है. पुलिस ने विस्फोटक के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गुमला का करौंदी गांव इको सेंसेटिव क्षेत्र घोषित है. इसके बावजूद यहां दो वर्षों से अवैध रूप से क्रशर चल रहा है. करौंदी गांव के पहाड़ के आधा हिस्सा को नष्ट कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार, क्रशर करौंदी गांव निवासी दीपक साहू का है. विस्फोटक लगे ट्रैक्टर के साथ पुलिस ने क्रशर के मुंशी राहुज कुमार साहू उर्फ सुंदरू, ट्रैक्टर चालक राज साहू, वर्कर राजू साहू और अजहर हसन को गिरफ्तार किया है.

विस्फोटक रखने की हो रही जांच

इतनी भारी संख्या में विस्फोटक रखने की पुलिस जांच कर रही है. विस्फोटक का उपयोग गलत तरीके से पहाड़ के पत्थरों को तोड़ने के अलावा नक्सलियों तक पहुंचाने की योजना तो नहीं थी. इसकी भी जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार, जितना विस्फोटक है. अगर इसका उपयोग हो, तो पूरा गुमला शहर नष्ट हो सकता है.

पूर्व में क्रशर संचालक को दी गयी है नोटिस : DMO

DMO, गुमला रामनाथ राय ने कहा कि करौंदी में अवैध तरीके से क्रशर चल रहा है. पूर्व में नोटिस भेजकर बंद करने के लिए भी कहा गया था. बंद नहीं करने पर गाड़ी जब्त कर केस भी किया गया था. इसके बाद भी क्रशर चलाया जा रहा है.

क्रशर संचालक की सफाई

वहीं, क्रशर संचालक दीपक साह ने एक ट्रैक्टर से बरामद डेटोनेटर और TLD कैप मामले में सफाई दी है. उसने कहा कि यह विस्फोटक मेरा नहीं बल्कि खालिद नामक व्यक्ति का है. मेरा सिर्फ ट्रैक्टर है.

बरामद विस्फोटक की जांच कर आगे की कार्रवाई हो रही है : प्रभारी एसपी

इधर, सिमडेगा सह गुमला के प्रभारी एसपी शम्स परवेज ने कहा कि विस्फोटक बरामद हुई है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें