1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news 2 tpc hardcore naxalites arrested from bishunpur accused of murder and extortion smj

Jharkhand Crime News : बिशुनपुर से TPC के दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हत्या और रंगदारी का है आरोपी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : TPC के दो नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : TPC के दो नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (गुमला), रिपोर्ट- दुर्जय पासवान : गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर से TPC (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के दो हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में चेरा बिशुनपुर के बिनु उर्फ विनोद उरांव और चेटर गुमला के सुरेश उरांव उर्फ अमित उरांव है. ये दोनों हत्या, रंगदारी व लूटपाट के आरोपी है. पुलिस को दोनों की काफी दिनों से तलाश थी.

रविवार को गुमला की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बिशुनपुर इलाके में कुछ नक्सली घूम रहे हैं. इस सूचना के बाद गुमला SDPO मनीषचंद्र लाल, इंस्पेक्टर एसएन मंडल, थानेदार सच्चिदानंद सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस नक्सलियों को घेरा. पुलिस को देख नक्सली उग्रवादी भागने लगे. पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा.

सिमडेगा सह गुमला के प्रभारी एसपी डाॅ शम्स तबरेज ने कहा कि TPC के दो नक्सली पकड़ाये हैं. पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. पूर्व में पुलिस के साथ मुठभेड़ में ये दोनों नक्सली भाग निकले थे. लेकिन, इसबार योजनाबद्ध तरीके से दोनों को पकड़ा गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बसिया अनुमंडल के SDPO विकास आनंद लागुरी, गुमला SDPO मनीषचंद्र लाल, गुमला सर्किल के इंस्पेक्टर एसएन मंडल, बिशुनपुर के थाना प्रभारी सचिदानंद सिंह, पालकोट थानेदार सिद्धेश्वर सिंह व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें