1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. illegal arms case gumla seven people including the chief arrested young mans contact with maoists srn

Gumla News: अवैध हथियार के साथ मुखिया सहित सात लोग गिरफ्तार, एक युवक का संपर्क माओवादियों से

जारी थाना की पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में चैनपुर प्रखंड के एक मुखिया सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से तीन देशी कट्ठा समेत कई हथियार बरामद हुए हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अवैध हथियार के साथ मुखिया सहित सात लोग गिरफ्तार
अवैध हथियार के साथ मुखिया सहित सात लोग गिरफ्तार
Prabhat Khabar Graphics

गुमला : गुमला जिला के जारी थाना की पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में चैनपुर प्रखंड के एक मुखिया सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में जारी थाना के ग्राम जरडा निवासी शाहरूख आलम (25), बरवाडीह निवासी महबूब खान (28), सीसी करमटोली निवासी दीपक चीक बड़ाइक (24), संजय चीक बड़ाइक (39), सिंहपुर निवासी विनय एक्का (38) रायडीह थाना के बरगीटांड़ निवासी इफ्तेखर खान (27) एवं चैनपुर प्रखंड के जनावल नावाटोली निवासी मुखिया गैब्रियल कुजूर (32) है.

पुलिस ने इन लोगों के पास से तीन देशी कट्ठा, एक देशी सिक्सर, एक मिस फायर गोली एवं चार जिंदा गोली भी बरामद किया है. जानकारी के अनुसार जारी थाना की पुलिस को शाहरूख आलम के पास हथियार होने की सूचना मिली थी. पुलिस छापामारी अभियान में शाहरूख आलम को पकड़ा और उससे पूछताछ की तो उसने हथियार रखने वाले अन्य लोगों के भी नाम बताये.

जिस पर पुलिस ने एक-एक कर सभी लोगों को पकड़ा और हथियार बरामद किया. गिरफ्तार लोगों में से शाहरूख आलम का संपर्क भाकपा माओवादी सदस्य निर्मल मिंज से था. एसपी गुमला डॉक्टर एहतेशाम वकारीब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सूचना मिली थी कि जरडा गांव निवासी शाहरूख आलम के पास अवैध हथियार है. सूचना मिलने के बाद एक छापामारी टीम का गठन किया गया.

टीम में जारी थाना प्रभारी अमर पोद्दार, पुअनि अजय रजक, पुअनि दीपक कुमार रौशन, पुअनि उज्ज्वल कुमार गौरव, हवलदार मुरली प्रसाद यादव, हवलदार हलिम अंसारी एवं आरक्षी सुमन सुरीन, सुमित कुल्लू, उदल महतो व चंद्रदीप कुमार थे. टीम ग्राम जरडा पहुंची और विधिवत छापामारी कर शाहरूख आलम को गिरफ्तार किया. उसके कमर से एक अवैध देशी कट्ठा एवं पैंट के पैकेट में तीन जिंदा गोली बरामद किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें