15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगुमलागुमला : सड़क के टेंडर के बाद एग्रीमेंट में फंसा पेंच, लोगों को हो रही है दिक्कत

गुमला : सड़क के टेंडर के बाद एग्रीमेंट में फंसा पेंच, लोगों को हो रही है दिक्कत

पीडब्ल्यूडी गुमला के कार्यपालक अभियंता रामेश्वर साह ने कहा कि अभी मैं छुट्टी पर हूं, जहां तक चैनपुर व डुमरी प्रखंड की सड़क की बात है, तो उसका टेंडर हो गया है. बस एग्रीमेंट का इंतजार है.

गुमला : चैनपुर से डुमरी प्रखंड तक (12 किमी) सड़क नहीं बनने से लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है. जबकि इस सड़क का टेंडर हो गया है. करीब 70 करोड़ रुपये की लागत से सड़क बननी है, परंतु, टेंडर के बाद एग्रीमेंट नहीं हुआ है, जिससे सड़क का काम शुरू नहीं हो रहा है. यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग गुमला से बननी है. हालांकि विभाग की माने, तो टेंडर हो गया है. जल्द एग्रीमेंट कर काम शुरू कर दिया जायेगा. सरकार के पास मामला फंसा हुआ है. जैसे एग्रीमेंट की प्रक्रिया शुरू होगी, काम तेजी से शुरू कर एक साल के अंदर चैनपुर से डुमरी तक की सड़क बनाने की योजना विभाग ने तैयार की है. बता दें कि चैनपुर से डुमरी तक की सड़क लाइफ लाइन है. डुमरी प्रखंड के लोगों को अगर गुमला, रांची या फिर किसी दूसरे राज्य जाना हो, तो चैनपुर प्रखंड से होकर गुजरना पड़ेगा. डुमरी प्रखंड की जनता के लिए यह लाइफ लाइन सड़क है. जनता चाहती है कि सड़क जल्द बने, जिससे आवागमन करने में सुविधा मिल सके. अभी सड़क सिंगल है, जिससे सफर करने में परेशानी होती है. अगर आमने-सामने से दो चार पहिया गाड़ी आती है, तो दोनों गाड़ी को पार करने में परेशानी होती है. सिंगल रोड के कारण आये दिन सड़क हादसे भी हो रहे हैं. मुख्य सड़क से हट कर गड्ढा भी है, जो काफी खतरनाक है.

एग्रीमेंट होते काम शुरू हो जायेगा

पीडब्ल्यूडी गुमला के कार्यपालक अभियंता रामेश्वर साह ने कहा कि अभी मैं छुट्टी पर हूं, जहां तक चैनपुर व डुमरी प्रखंड की सड़क की बात है, तो उसका टेंडर हो गया है. बस एग्रीमेंट का इंतजार है. जल्द एग्रीमेंट कर सड़क का काम शुरू कर दिया जायेगा. इधर, सरकार की पहल से मांझाटोली से चैनपुर तक 30 किमी सड़क बन गयी है, जिससे लोगों को अब आवागमन करने में आसानी हो गयी है. पहले यह सड़क भी जानलेवा बनी हुई थी, परंतु, सड़क बनने के बाद सड़क हादसे कम हो गये हैं. चैनपुर व जारी की सड़क भी बनेगी : गुमला विधायक भूषण तिर्की ने कहा है कि राज्य सरकार की पहल के बाद चैनपुर व जारी प्रखंड की सड़क भी जल्द बनेगी. 11 किमी सड़क का निर्माण होना है, जिससे शहीद अलबर्ट एक्का के गांव जारी तक लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो.


सांसद व विधायक ने क्या कहा

सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि झारखंड सरकार की लापरवाही से अबतक डुमरी व चैनपुर प्रखंड की सड़क नहीं बन रही है. जबकि महीनों पहले टेंडर हो चुका है. राज्य सरकार नहीं चाहती है कि डुमरी प्रखंड का विकास हो. चूंकि प्रखंड के विकास के लिए सड़क बाधक बनी हुई है. मैं विभाग से बात करूंगा कि जल्द सड़क का निर्माण हो, ताकि आम पब्लिक को सुविधा मिल सकें. वहीं विधायक भूषण तिर्की राज्य सरकार की कोशिश के बाद चैनपुर से डुमरी तक सड़क बनने जा रही है. टेंडर हो गया है. विभाग द्वारा जल्द एग्रीमेंट कर सड़क का काम शुरू कराया जायेगा. मैं खुद इस सड़क को लेकर गंभीर हूं. चूंकि केंद्र सरकार लगातार राज्य के विकास में अड़चन डालती रही है. परंतु, राज्य सरकार सड़क बनाने को लेकर गंभीर है. जल्द सड़क बनेगी.

Also Read: गुमला : भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हर घर शौचालय योजना, लोग बाहर जाने को हैं मजबूर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें