1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. death decree against jjmp members in bishunpur at gumla people are shocked by the posters smj

गुमला के बिशुनपुर में JJMP सदस्यों के खिलाफ मौत का फरमान, पोस्टरबाजी से सकते में हैं लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाकपा माओवादी ने पोस्टर के जरिये JJMP नक्सलियों के खिलाफ मौत का फरमान जारी किया.
भाकपा माओवादी ने पोस्टर के जरिये JJMP नक्सलियों के खिलाफ मौत का फरमान जारी किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (गुमला) : झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर क्षेत्र में दो नक्सली संगठन आमने-सामने आ गये हैं. बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बनालात, घाघरा, खूंटीटाड़ सहित कई गांवों में लगे बिजली के पोल में नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने JJMP के उग्रवादियों के खिलाफ पोस्टरबाजी की है. भाकपा माओवादी ने JJMP उग्रवादी संगठन के सरगना पप्पू, रवींद्र, सुकरा, माठू के खिलाफ मौत का फरमान जारी किया है.

पोस्टर में JJMP के उग्रवादियों को मारने एवं सजा देने की बात लिखी हुई है. वहीं, एक अन्य पोस्टर में पुलिस एवं JJMP के खिलाफ बयानबाजी की गयी है. जिसमें पुलिस का सहयोगी JJMP को बताया गया है. क्षेत्र में पोस्टरबाजी होने से इलाके के लोग सकते में हैं. ग्रामीणों के मुताबिक, शनिवार को बिशुनपुर पुलिस द्वारा उक्त पोस्टरों को हटा लिया गया है. वहीं, पुलिस द्वारा जांच-पड़ताल तेज कर दी गयी है.

बता दें कि काफी समय बाद क्षेत्र में माओवादियों द्वारा पोस्टरबाजी किये जाने के बाद ग्रामीणों में भी दहशत व्याप्त है. पोस्टर में निवेदक कोयल शंख जोनल कमेटी भाकपा माओवादी लिखा गया है. इस संबंध में थानेदार से उनका पक्ष लेने का प्रयास किया गया. लेकिन, उनका फोन नहीं लग सका.

यहां बता दें कि चैनपुर प्रखंड के कोचागानी जंगल में भाकपा के 15 लाख रुपये के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद अब बिशुनपुर में भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर रवींद्र गंझू पांव पसारने में लगा हुआ है. सूचना है कि रवींद्र गंझू ने ही JJMP के उग्रवादियों के खिलाफ पोस्टरबाजी कराया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें