1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. coronavirus update gumla gumla administration strict to prevent corona infection people coming from other states will be investigated know what is the preparation srn

Coronavirus Update Gumla : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गुमला प्रशासन सख्त, दूसरे राज्य से आने वाले लोगों की होगी जांच, जानें क्या है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गुमला प्रशासन सख्त
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गुमला प्रशासन सख्त
pti

Jharkhand News, Gumla News In Hindi गुमला : कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार का नियंत्रण, बचाव एवं रोकथाम के लिए मंगलवार को जिला स्तरीय कार्यबल की बैठक आइटीडीए भवन में हुई. अध्यक्षता डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने की. बैठक में उपायुक्त ने कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण हेतु गुमला जिलांतर्गत समुचित निगरानी, कंटेन्मेंट जोन के निर्माण, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, व्यापक तौर पर कोविड-19 जांच व उपचार पर विशेष जोर दिया.

उन्होंने अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखते हुए उनका कोविड जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. साथ ही जिले के बस अड्डों पर टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया. दुकानों व सरकारी प्रतिष्ठानों में नो मास्क नो इंट्री शुरू करने निर्देश दिया. बैठक में उपायुक्त ने डीटीओ को सात अप्रैल से अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों का विवरण संधारित करने तथा वाहनों से आने-जाने वाले व्यक्तियों की कोविड जांच अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

सिविल सर्जन डॉ विजया भेंगरा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर अस्पताल गुमला में कंट्रोल रूम का गठन कर दिया गया है. यहां चार पालियों में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में जिला कुष्ठ निवारण पदाधिकारी डॉ अनसेलेम लकड़ा को नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है.

कंट्रोल रूम का मोबाइल नंबर 9308614806 तथा नोडल पदाधिकारी का मोबाइल नंबर 9835333022 पर कोविड संक्रमण के संबंध में किसी भी प्रकार की सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा सकता है. बैठक में अपर समाहर्त्ता सह नोडल पदाधिकारी सुधीर कुमार गुप्ता ने कोरोना संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान सहित बाहर से गुमला आने वाले नागरिकों के संबंध में जिला प्रशासन को सूचना देने की आवश्यकता पर बल दिया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें