1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. corona vaccine update gumla opposed to vaccination the sdo explained to the villagers srn

वैक्सीनेशन का किया विरोध तो एसडीओ ने ग्रामीणों को समझाया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एसडीओ ने ग्रामीणों को समझाया
एसडीओ ने ग्रामीणों को समझाया
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand News, Gumla News डुमरी : एसडीओ प्रीति किस्कू ने कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर करनी गांव के ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि वैक्सीन में जहर मिला हुआ है. जिससे लोग मर रहे हैं. इसलिए हमलोग टीका नहीं लेना चाहते हैं. इस पर एसडीओ ने कहा कि आपकी पंचायत व आपके प्रखंड में किसी की वैक्सीन लेने से मृत्यु हुई है क्या. इस पर ग्रामीणों ने कहा कि यहां तो मृत्यु नहीं हुई है. छत्तीसगढ़ में हुई है. इस पर एसडीओ ने सभी को समझाते हुए कहा कि कोई ऐसी बात नहीं है. हम लोगों ने भी वैक्सीन लिये हैं. हमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. सरकार की जितनी भी योजना चलती है. वह ग्रामीणों के लिये लाभदायक होती है. वैक्सीन में किसी प्रकार का कोई जहर नहीं है. मौके पर पुलिस अधिकारी, राजेंद्र जयसवाल सहित ग्रामीण मौजूद थे.

डीलरों को वैक्सीन लगवाने का निर्देश :

डुमरी. प्रखंड सभागार में जिला आपूर्ति पदाधिकारी गुलाम समदानी की अध्यक्षता में जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के साथ बैठक हुई. बैठक में जनवितरण दुकानदारों ने वैक्सीन ली है कि नहीं इसकी समीक्षा की गयी. डुमरी में 30 एकल दुकानदारों में 19 लोगों ने ही वैक्सीन ली है. 11 दुकानदारों ने वैक्सीन नहीं ली है.

9 समूह दुकानदारों में 27 लोगों ने वैक्सीन ली है. 63 लोगों ने नहीं ली है. सभी को दो दिनों के अंदर टीका लगाने का निर्देश दिया गया. डीएसओ ने कहा कि डीलर राशन बांटते हैं. वे लाभुकों से संपर्क में हैं. जिससे उन्हें वैक्सीन लेना अति आवश्यक है. साथ ही अपने परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन लगवाने को कहा गया. मौके पर बसंत कुमार, मनीष कुमार, अख्तर अली, अनिल साहू सहित सभी डीलर मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें