1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. corona vaccine update gumla camp held in four panchayats of district no one took the vaccine only 10 people took the vaccine in one srn

गुमला के के चार पंचायतों में लगा कैंप, किसी ने नहीं ली वैक्सीन, एक में मात्र 10 लोगों ने टीका लिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला के के चार पंचायतों में लगा कैंप, किसी ने नहीं ली वैक्सीन
गुमला के के चार पंचायतों में लगा कैंप, किसी ने नहीं ली वैक्सीन
PTI

Gumla News गुमला : छत्तीसगढ़ राज्य से सटे गुमला जिले के जारी प्रखंड में कोरोना टीका को लेकर अभी भी लोगों में भ्रम हैं. भ्रम के कारण लोग टीका नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को प्रखंड की पांच पंचायतों में टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया था. परंतु चार पंचायत में एक भी टीकाकरण नहीं हुआ.

सुबह से शाम तक स्वास्थ्यकर्मी कैंप लगा कर बैठे रहे. परंतु पंचायत का कोई भी व्यक्ति कोरोना टीका लेने कैंप में नहीं आया. सिर्फ एक पंचायत मेराल में 10 लोगों ने टीका लिया है. सीसी करमटोली पंचायत में शून्य, जरडा में शून्य, गोविंदपुर में शून्य व सिकरी पंचायत में शून्य टीकाकरण हुआ है. जबकि मेराल में मात्र 10 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया.

ज्ञात हो कि बीडीओ विभूति मंडल द्वारा बीते दिनों डीलर, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कर्मियों, जेएसएलपीएस के कर्मियों एवं अन्य कर्मियों के साथ बैठक कर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने का निर्देश दिया गया था. लेकिन बीडीओ के निर्देश का पालन करने वाले प्रखंड के किसी भी कर्मी ने कोई ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण प्रखंड के सभी टीकाकरण केंद्र में कोई टीकाकरण नहीं हुआ.

प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है. सबसे बड़ी बात की जेएसएलपीएस के कर्मी हर जगह हैं. परंतु जेएसएलपीएस टीकाकरण में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पा रहा है. लोगों को भी जागरूक करने में जेएसएलपीएस के कर्मियों में कोई रूचि नहीं दिख रही है. जिले में बैठे अधिकारी भी इसमें रूचि नहीं दिखा रहे हैं.

गुमला : शहर में कैंप लगा 11 लोगों को दिया टीका :

गुमला नगर परिषद कार्यालय में गुरुवार को वार्ड नंबर 21 के मुहल्लेवासियों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 11 लोगों को वैक्सीन दी गयी.

मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद सह भाजपा पूर्व महिला अध्यक्ष शैल मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. कोरोना से बचाव का एक ही उपाय कोरोना वैक्सीन है. यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. हमारा इलाका शहरी क्षेत्र में है. वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही वार्ड के अधिकांश लोगों ने वैक्सीन ली है.

जिसके कारण शिविर में भीड़ कम है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली है, वे सदर अस्पताल व वैक्सीनेशन शिविर में आकर वैक्सीन जरूर लगवायें. मौके पर एएनएम समीरा टोप्पो, निर्मला कुजूर, सहिया पिंकी पासवान, अलका सुनीता बाड़ा, संध्या एक्का सहित कई लोग मौजूद थे.

रायडीह : मास्क व साबुन का वितरण :

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष चुमनु उरांव एवं सिलम पंचायत की मुखिया श्वेता उरांव के द्वारा रुकरूम मछुआटोली के दो अनाथ बच्चों को 10 किलो चावल, कुलमुंडा कंसीटोली और बक्सपुर में मास्क, साबुन, सहिया दीदी को सैनिटाइजर दिया गया. मौके पर जगेश्वर लोहरा, सहिया जोसेफिन मिंज, भोला गोप समेत अन्य मौजूद थे.

बसिया : पंचायत भवनों में वैक्सीनेशन आज :

बसिया प्रखंड के बीडीओ रविंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि चार जून को सभी पंचायत भवन व कोनबीर विवाह मंडप में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा. उन्होंने सभी से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें