1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. compensation to the people affected by the terror of wild elephant in gumla mla bhushan tirkey appealed to the people srn

गुमला में जंगली हाथी के आंतक से प्रभावित लोगों मिला मुआवजा, विधायक भूषण तिर्की ने की लोगों से ये अपील

अलबर्ट एक्का जारी प्रखंड में हाथी ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया. फसल भी बर्बाद कर दिया है. हाथी से प्रभावित लोगों को विधायक भूषण तिर्की की पहल पर वन विभाग द्वारा मुआवजा राशि दी गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में जंगली हाथी के आंतक से प्रभावित लोगों मुआवजा
गुमला में जंगली हाथी के आंतक से प्रभावित लोगों मुआवजा
फोटो : प्रभात खबर.

अलबर्ट एक्का जारी प्रखंड में हाथी ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया. फसल भी बर्बाद कर दिया है. हाथी से प्रभावित लोगों को विधायक भूषण तिर्की की पहल पर वन विभाग द्वारा मुआवजा राशि दी गयी. जारी प्रखंड के आठ प्रभावित लोगों को एक लाख 20 हजार 960 रुपये की मुआवजा राशि दी गयी है.

विधायक ने कहा कि जारी प्रखंड में हाथी के उत्पात को देखते हुए 60 गांवों में टॉर्च का वितरण किया गया है. ताकि रात को जब हाथी घुसे तो लोग टॉर्च की रोशनी का फायदा उठा सके. वहीं हाथी से प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया गया है. विधायक ने कहा है कि अगर हाथी गांव में घुसता है, तो उसे छेड़छाड़ न करे.

वन विभाग को सूचना दें. ताकि विभाग के लोग हाथी को सुरक्षित जंगल में खदेड़ सके. मौके पर गांव के लोगों ने विधायक को कई समस्याओं से भी अवगत कराया. विधायक ने कहा कि समस्या दूर करने की पहल की जा रही है. मौके पर वनपाल अंथोनी लकड़ा, रंजीत सरदार सहित कई लोग थे.

इन लोगों को मुआवजा राशि मिली :

लोहड़ा गांव के रामसीत उरांव को 6480 रुपये, सुखराय उरांव को 5600 रुपये, बितरी गांव के जोसेफ तिर्की को 16400 रुपये, बंडाटोली गांव के भवन लोहरा को 22880 रुपये, मगरूतल्ला गांव के दुखू खेरवार को 21600 रुपये, रूद्रपुर की नातेलिया एक्का को 11120 रुपये, रेगनीटोली के थदेयुस एक्का को 23680 रुपये व रेगनीटोली के तेलेस्फोर एक्का को 13200 रुपये मुआवजा दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें