1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 1950 majdoron ka sample lia 1000 negative

1950 मजदूरों का सैंपल लिया, 1000 निगेटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
1950 मजदूरों का सैंपल लिया, 1000 निगेटिव
1950 मजदूरों का सैंपल लिया, 1000 निगेटिव

गुमला : गुमला जिले में अप्रवासी मजदूरों का आगमन जारी है. हजारों मजदूर गुमला पहुंच गये हैं. वहीं हजारों मजदूरों को गुमला प्रशासन ने बस की व्यवस्था कर उनके गृह जिला में भेजा है. अप्रवासी मजदूर रेड जोन इलाके से आ रहे हैं, जिससे गुमला के लोगों में डर है. गुमला जिले में दो दिन में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमें घाघरा का 41 वर्षीय एक व्यक्ति व कामडारा का 18 वर्षीय युवक शामिल है. दोनों प्रवासी मजदूर हैं और दूसरे राज्यों में मजदूरी कर मई माह में लौटे हैं. इन दोनों प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस मिलने के बाद सभी लोग एहतियात बरत रहे हैं. प्रशासन भी सतर्क है.

प्रवासी मजदूरों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. स्वास्थ्य विभाग गुमला से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार तक 1950 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर आरोग्यशाला इटकी भेजा गया है. इसमें 15 मई तक एक हजार लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट गुमला आयी है. ये सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं. वहीं 950 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है. 18 मई की रिपोर्ट में पहला केस घाघरा प्रखंड के बेलागढा पॉजिटिव मिला था. वहीं 19 मई को दूसरा केस कामडारा प्रखंड से मिला है.

यह जानकारी कोरोना सैंपल क्लेक्ट कर रहे लैब टेक्नीशियन ने दी. बताया कि वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सिर्फ रेड अलर्ट एरिया से आ रहे प्रवासी मजदूरों का स्वाब टेस्ट लेकर सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. प्रतिदिन 200 से अधिक सैंपल जांच के लिए आरोग्यशाला इटकी भेजा जा रहा है. आरोग्यशाला इटकी से तीन से चार दिन के अंदर रिपोर्ट भेज दी जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें