29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : शराब ने ली तीन लोगों की जान, दो नशेड़ी कुएं में कूदे तो अधिक शराब पीने से एक की हुई मौत

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जिले में अगल-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी. तीनों मौत शराब के कारण हुई है. रायडीह में अत्याधिक शराब पीने के कारण अधेड़ की मौत हो गयी, जबकि गुमला में शराब के नशे में कुआं में गिरने से युवक की जान चली गयी. जारी प्रखंड में भी अधिक […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिले में अगल-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी. तीनों मौत शराब के कारण हुई है. रायडीह में अत्याधिक शराब पीने के कारण अधेड़ की मौत हो गयी, जबकि गुमला में शराब के नशे में कुआं में गिरने से युवक की जान चली गयी. जारी प्रखंड में भी अधिक शराब पीने से कुआं में गिरकर अधेड़ की मौत हुई है. तीनों मामले में पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया.

अधिक शराब पीने के कारण मरा

पहली घटना रायडीह प्रखंड के सुरसांग थाना क्षेत्र स्थित कोंडरा सलकाया गांव की है. गांव के डमरू उरांव (55 वर्ष) की मौत शुक्रवार को अत्यधिक शराब के सेवन करने से हो गयी. शराब पीकर अचेत होने के बाद परिजनों ने आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल गुमला में भरती कराया था. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मृतक घर में अकेले था. हम सभी अपने अपने काम से निकले थे. देर शाम जब घर पहुंचे, तो पाया कि मृतक काफी अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया है. जिससे उसकी हालत गंभीर हो गयी है. सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गयी.

शराब पीकर कुआं में गिरने से मरा

दूसरी घटना गुमला थाना के डेवीडीह पतराटोली गांव की है. गांव के सुखदेव उरांव (27 वर्ष) की मौत कुंआ में डूबने से हो गयी. मृतक का भाई बादल उरांव ने बताया कि बुधवार को मृतक सुखदेव गुमला जाने की बात कहकर निकला था. ग्रामीणों के अनुसार वह गुमला से लौटकर पुन: गांव आया था. गांव लौटने के बाद वह घुड़ा उरांव के घर बड़ा मेहमानी गया हुआ था. वहां उसने खाना पीना खाया व शराब पी थी. उसके बाद उसके बाद से वह लापता था.

शनिवार को कुछ ग्रामीणों द्वारा बिरिया उरांव के कुंआ के समीप जाने पर शव देखा. जिसके बाद गांव में खबर हुई. परिजनों ने उसकी शिनाख्त सुखदेव उरांव के रूप में करते हुए उसे बाहर निकाला. परिजनों का कहना है कि देर रात लौटने के क्रम में अंधेरा में बिरिया उरांव की कुंआ में नशे की हालत में गिरने व डूबने से उसकी मौत हो गयी.

शराब के नशे में कुआं में गिरा जयमन लकड़ा, मौत

तीसरी घटना जारी थाना क्षेत्र के पगुरा गांव की है. गांव के जयमन लकड़ा (55) की मौत कुंआ में डूबने से हो गयी. जानकारी के अनुसार 17 फरवरी को मेहमानी करने पड़ोस के कटिंबा गांव गया था. मेहमानी से रात में वह नहीं लौटा. मृतक नशा करता था. आशंका प्रकट की जा रही है कि जयमन लकड़ा की मृत्यु नशे की हालत में कुंआ में गिरने से हो गयी. पड़ोसी गांव होने के कारण उसकी पत्नी ने खोजबीन नहीं की. वहीं, शुक्रवार को कुछ ग्रामीणों ने कटिंबा गांव के ही बैजू उरांव के कुंआ में शव को तैरते हुए देखा. जिसके बाद उसकी शिनाख्त हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें