37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसान के बेटे मिशिर कुजूर का युवा जागृति क्लब से शुरू हुआ आंदोलन, भाजपा ने दिया गुमला से टिकट

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला विधानसभा सीट से भाजपा ने युवा नेता मिशिर कुजूर को टिकट दिया है. घर रायडीह प्रखंड के साहीटोली गांव है. पिता चौधरी कुजूर हैं. श्री कुजूर किसान परिवार से हैं. आज भी मिशिर कुजूर के माता-पिता खेतीबारी करते हैं. स्नातक पास श्री कुजूर 2002 में समाज सेवा के क्षेत्र में आये. […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला विधानसभा सीट से भाजपा ने युवा नेता मिशिर कुजूर को टिकट दिया है. घर रायडीह प्रखंड के साहीटोली गांव है. पिता चौधरी कुजूर हैं. श्री कुजूर किसान परिवार से हैं. आज भी मिशिर कुजूर के माता-पिता खेतीबारी करते हैं. स्नातक पास श्री कुजूर 2002 में समाज सेवा के क्षेत्र में आये. युवाओं द्वारा समाज सेवा के लिए बनाये गये युवा जागृति क्लब से मिशिर ने काम करना शुरू किया. उन्हें सचिव बनाया गया.

2002 में श्री कुजूर व उसके साथियों के आंदोलन का परिणाम था कि गुमला शहर में नो इंट्री नियम लागू किया गया. इसके अलावा शहर व गांवों के विकास के लिए लगातार आंदोलन किया. 2002 में ही श्री कुजूर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हुए. लगातार वे जनता से जुड़े रहे. इसी बीच वे 2011 में भाजपा में शामिल हो गये.

साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम शुरू किया. 2018 में भाजपा में जिला युवा अध्यक्ष बनाये गये. इसी बीच लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीताने में अहम भूमिका निभायी.

बिशुनपुर सीट से अशोक उरांव उम्मीदवार

बिशुनपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने अशोक उरांव को टिकट दिया है. घर घाघरा प्रखंड है. इनके पिता हरि उरांव सेवानिवृत शिक्षक हैं. अशोक उरांव ने इतिहास विषय से स्नातक किया है. इनकी पत्नी सतवंती देवी अभी घाघरा में जिला परिषद सदस्य हैं और पूर्व में जिला परिषद अध्यक्ष रह चुकी हैं. दो फरवरी 2019 को अशोक उरांव लातेहार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के समक्ष भाजपा में शामिल हुए थे.

श्री उरांव 1990 से बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रूप से समाज सेवा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. जनहित के कई आंदोलनों में श्री उरांव शामिल होते हुए जनता के हक व अधिकार के लिए आवाज उठायी है. आजसू पार्टी से राजनीति में शामिल होने वाले अशोक उरांव कांग्रेस में भी रहे. इसके बाद भाजपा में शामिल हुए. 2014 के चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़े थे और तीसरे नंबर पर आये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें