38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”प्रभात खबर” इंपैक्ट : स्वच्छता मिशन में 1.16 करोड़ रुपये की हेराफेरी मामले में प्राथमिकी दर्ज

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला के स्वच्छता मिशन (जिला जल एवं स्वच्छता मिशन) में एक करोड़ 16 लाख 52 हजार रुपये के हेराफेरी मामले में शुक्रवार को गुमला सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है. इसमें स्वच्छता मिशन के उज्जवल स्वरूप होता, धीरज कुमार राय व स्वर्गीय निशांत कुमार पर राशि हेराफेरी का आरोप लगा […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला के स्वच्छता मिशन (जिला जल एवं स्वच्छता मिशन) में एक करोड़ 16 लाख 52 हजार रुपये के हेराफेरी मामले में शुक्रवार को गुमला सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है. इसमें स्वच्छता मिशन के उज्जवल स्वरूप होता, धीरज कुमार राय व स्वर्गीय निशांत कुमार पर राशि हेराफेरी का आरोप लगा है. प्राथमिकी जिला जल एवं स्वच्छता मिशन गुमला के कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार झा ने दर्ज कराया है.

दर्ज केस में ईई श्री झा ने कहा है कि चार सितंबर को स्वच्छता मिशन की लेखाकार उर्मिला बड़ाइक ने जानकारी दी कि स्वच्छता मिशन के सरकारी खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपये की राशि को दूसरे निजी खातों में ट्रांसफर कराया गया है. लेखाकार की शिकायत के बाद बैंक ऑफ इंडिया के सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की जांच की गयी तो उसमें उज्जवल स्वरूप होता, धीरज कुमार राय व निशांत कुमार (अब स्वर्गीय) को देखा गया है.

दर्ज केस में सीसीटीवी का जिक्र है. इधर, प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. यहां बताते चलें कि प्राथमिकी में अभी तीन लोगों पर ही राशि हेराफेरी का आरोप लगाया गया है. अगर इसकी निष्पक्ष जांच हो तो कई लोग फंसेंगे. राशि किन-किन खाताओं में गया है. यह भी जांच का विषय है. पुलिस के अनुसार मामले की निष्पक्ष जांच होगी. इसमें जो भी दोषी पाये जायेंगे. उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

यहां बता दें कि सबसे पहले प्रभात खबर ने स्वच्छता मिशन के तहत बन रहे शौचालय निर्माण की राशि की हेराफेरी का मामला उजागर किया है. मामला उजागर होने के बाद इसे दबाने का भरसक प्रयास किया गया. लेकिन ‘प्रभात खबर’ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार मुहिम चलाते हुए पांच अंक में समाचार प्रकाशित किया. जिसका असर है कि शुक्रवार को नये आवेदन के आधार पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. इधर, प्राथमिकी दर्ज होते ही इस मामले में संलिप्त लोगों के होश उड़े हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें