27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : मुखिया की दबंगई, न्यायालय के आदेश के खिलाफ जाकर खेत से काटे धान

– पुलिस ने कहा : धान काटने वाले दबंग हैं अंकित चौरसिया@गुमला घाघरा थाना क्षेत्र के बेलागड़ा पंचायत के मुखिया संजय उरांव समेत 25 लोग न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए विवादित जमीन पर धान काट रहे हैं. पुलिस ने धान काटने की शिकायत की जांच की है. जांच के बाद घाघरा पुलिस ने […]

– पुलिस ने कहा : धान काटने वाले दबंग हैं

अंकित चौरसिया@गुमला

घाघरा थाना क्षेत्र के बेलागड़ा पंचायत के मुखिया संजय उरांव समेत 25 लोग न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए विवादित जमीन पर धान काट रहे हैं. पुलिस ने धान काटने की शिकायत की जांच की है. जांच के बाद घाघरा पुलिस ने कोर्ट को अपना रिपोर्ट सौंपा है. जिसमें पुलिस ने कहा है कि कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर धान काटा गया है. धान काटने वाले दबंग प्रवृति के लोग हैं.

यहां बता दें कि घाघरा थाना क्षेत्र के बेलागड़ा निवासी सोमसाय उरांव व बंधना उरांव ने अनुमंडल दंडाधिकारी के न्यायालय में धान काटने की शिकायत किया था. जिसमें गांव के ही चौठा उरांव, अजय उरांव, एतवा उरांव, फुलवा उरांव, बिरसु उरांव, सुमेश्वर उरांव, पंचम उरांव, बुधमन उरांव, संजय उरांव, राजकुमार उरांव, शिवकुमार उरांव, धनेश्वर उरांव, कन्हाई उरांव, मंगरा उरांव, घुड़ा उरांव, चौठा उरांव, मुकेश उरांव, सुरेंद्र उरांव, बेगड़े उरांव, बोरो उरांव, लुटू उरांव, परमेश्वर उरांव, पलटन उरांव, नितेश्वर उरांव, रामचंद्र उरांव के विरूद्ध केस दर्ज कराया है.

जिसमें कहा गया है कि बेलागड़ा स्थित जमीन में सोमसाय का दखल-कब्जा एवं पूर्ण स्वामित्व का जमीन है. इस जमीन में सोमसाय के नाम से सलाना रसीद काटा जा रहा है. पूर्व वर्ष की भांति उक्त जमीन पर सोमसाय द्वारा रोपा धान व लोलाट धान की खेती की गयी थी. जिसका धान का फसल तैयार हो गया था.

उक्त जमीन पर दूसरे पक्ष के उपरोक्त लोग नौ नवंबर व 10 नवंबर को धान काट कर ले गये. इस जमीन में पांच नवंबर को न्यायालय द्वारा केस में दफा 144 के तहत दो माह की रोक लगा दी गयी थी. जिसके बाद भी उपरोक्त लोग उक्त खेत से धान काट कर ले गये. जिसकी जानकारी थाना प्रभारी को दी गयी. इस संबंध में घाघरा थाना ने अनुमंडल दंडाधिकारी को प्रतिवेदन सौंपा है.

जिसमें कहा गया है कि जांच के क्रम में बेलागड़ा के ग्रामीणों से पता चला कि चौठा उरांव वगैरह को धारा 144 का नोटिस नौ नवंबर को प्राप्त हुआ था. वे लोग थाना आकर बोले कि जबतक नोटिस प्राप्त नहीं हुआ था तबतक हमलोग धान काटे. लेकिन अब नहीं काटेंगे. जबकि पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की तो गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी लोगों ने 10 नवंबर को भी धान काटे व उसके बाद लगातार धान काट रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें