36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : दिल्ली में बेची गयी आदिवासी लड़की से दुष्कर्म, भागकर पहुंची घर

गुमला : दिल्ली में बेची गयी सातवीं कक्षा की छात्र 14 वर्षीय आदिवासी लड़की से 40 वर्षीय व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है. लड़की गुमला जिला के बसिया प्रखंड की रहने वाली है. आरोपी मोइन खान उर्फ शमीम ने लड़की को दिल्ली में ले जाकर एक लाख रुपये में बेचा था. बेचने से पहले लड़की के […]

गुमला : दिल्ली में बेची गयी सातवीं कक्षा की छात्र 14 वर्षीय आदिवासी लड़की से 40 वर्षीय व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है. लड़की गुमला जिला के बसिया प्रखंड की रहने वाली है. आरोपी मोइन खान उर्फ शमीम ने लड़की को दिल्ली में ले जाकर एक लाख रुपये में बेचा था.

बेचने से पहले लड़की के साथ आरोपी ने दुष्कर्म किया. लड़की किसी प्रकार भागकर अपने घर पहुंची. उसने अपने साथ हुई घटनाओं की जानकारी परिजनों को दी. इसके बाद गुरुवार को थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मोइन को बसिया थाना के ओलमुंडा गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी की पहले से दो बीवियां है.

* लड़की ने अपबीती सुनायी

जैसा की पीड़िता ने बताया. 20 अगस्त 2017 को वह अपनी सहेली के साथ स्कूल जा रही थी. तभी रास्ते में मोइन खान मिल गया. आरोपी मोटर साइकिल में था. उसने दोनों सहेलियों से कहा कि चलो स्कूल छोड़ देते हैं. लड़कियां मोटर साइकिल में बैठ गयी. लेकिन मोइन ने लड़कियों को स्कूल नहीं छोड़ा और बोला कि तुमलोग आदिवासी जाति की हो. पैसा व घर नहीं है. चलो दिल्ली में दस हजार रुपये महीने में काम लगवा देंगे. यह कहकर लड़कियों को पहले रांची ले गया.

लड़कियों को डर लगने लगा तो वे लोग दिल्ली जाने से मना कर दी. इसपर मोइन ने दोनों को जान से मारने की धमकी देकर दिल्ली ले गया. जहां एक घर में पीड़िता को मोइन ने अपने साथ सुलाया. जबकी उसकी सहेली को दूसरे कमरे में भेज दिया. इसके बाद पीड़िता के साथ आरोपी ने दुष्कर्म किया. 23 अगस्त को दिल्ली में एक घर में ले जाकर एक लाख में पीड़िता को बेच दिया. जबकि उसकी सहेली को दूसरे घर में बेचा. लेकिन पीड़िता वहां रहने को तैयार नहीं हुई. इसके बाद पुन: आरोपी उक्त लड़की को दिल्ली स्थित एक घर में लाकर जबरन दुष्कर्म किया. दूसरे दिन मोइन पीड़िता को दिल्ली में छोड़कर भाग गया. लड़की किसी प्रकार दिल्ली से अपने घर बसिया पहुंची.

* अभी भी सहेली गायब है

मोइन द्वारा पीड़िता की सहेली को दिल्ली में बेचा गया है. अभी तक पीड़िता की सहेली का सुराग नहीं मिला है.

– पीड़िता द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरुवार को आरोपी मोइन को ओलमुंडा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पीड़िता की सहेली को दिल्ली में जाकर तलाश की जायेगी.

एमएन सिंह, बसिया थाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें