25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोड्डा में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, 3 लोग घायल

गोड्डा में वज्रपात की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है. बिजली गिरने से 3 लोगों के घायल होने की खबर है. संताल परगना के अलग-अलग हिस्सों में आज बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई है.

गोड्डा में आकाशीय बिजली गिरने से ईट भटठे में काम रही 30 वर्षीय महिला समेत एक 10 साल का इंट बनाने वाला मजदूर की मौत हो गई. घटना पथरगामा के हरकटटा गांव में हुयी हे. मृतक महिला का नाम पिंकी देवी पति चंदन मांझी है. घटना पथरगामा के हरकटटा गांव के समीप की है. मृतक पिंकी देवी भागलपूर के गोराडिह थाना क्षेत्र तथा दूसरा मृतक अक्षय कुमार उम्र 10 वर्ष पति रूडो मांझी बांका के नवादा गांव की है. वहीं मृतक का 10 वर्षीय बच्चा गोेरे मांझी भी इस घटना में घायल हो गया. खैर वह अभी ठीक है. जिस समय आकाशिय बिजली गिरी सभी इंट भटठे में काम कर रहे थे. तभी घटना घटी. सूचना पर पुलिस के द्वारा पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम किया गया है.

3 लोग वज्रपात में हुए घायल

जिला मुख्यालय, गोड्डा में भी दो अलग अलग घटना मे दो महिला सहित एक पुरूष घायल हो गये हैं. एक घटना मोतिया ओपी क्षेत्र के पेटवी व सोन्डीहा गांव की है. जहां अल्का देवी पति संजय यादव वज्रपात के चपेट में आने से बेहोश हेा गयी. बताया जाता है कि महिला का घर ताड पेड के ठीक नीचे था. वज्रपात के आवाज से महिला बेहोश हो गयी. बाद में महिला केा एंबुलेंस पर लादकर इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया. हालांकि महिला अभी ठीक है. वहीं ताड पेड से सटे राजकुमार पंजियारा का भी आकाशीय बिजली गिरने से तकरीबन 3 हजार का पुआल जलकर राख हो गया. राजकुमार पंजियारा ने मुआवजे की गुहार लगायी है.

Also Read : राजमहल में अलग-अलग जगह वज्रपात से 2 की मौत, 2 लोग घायल

दीवार गिरने से हुए घायल

वहीं दूसरी व तीसरी घटना पथरगामा के डहरलंगी व पेटवी की है. पेटवी में लक्ष्मण कुमार यादव गंभीर रूप से घायल हो गये. जबकि डहरलंगी गांव की गुडिया देवी दीवार गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गयी. गुडिया देवी का दीवार गिरने से सिर फट गया है तथा पैर भी बुरी तरह चोटिल हो गया है. बताया जाता है कि गुडिया देवी उसी दीवार से सटे थी. जो दीवार नीचे गिर गया. महिला उसी के नीचे आ गयी. महिला को काफी चोंट आयी है. वहीं लक्ष्मण कुमार भी दीवार गिरने से घायल हो गये. सबो का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

Also Read : दुमका में बिजली गिरने से 2 बच्चों की हुई मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें