17.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeआपकी आवाजदेवघर : एम्स जाने वाली सड़क समेत तीन पथों का होगा कायाकल्प, पीडब्ल्यूडी ने दी मंजूरी

देवघर : एम्स जाने वाली सड़क समेत तीन पथों का होगा कायाकल्प, पीडब्ल्यूडी ने दी मंजूरी

एम्स जाने वाली सड़क पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है. अब इस सड़क का चौड़ीकरण होगा. साथ ही रौशन मोड़ से मधुपुर बाइपास सड़क व मधुपुर थाना चौक से पटवाबाद जर्जर सड़क की भी मरम्मत होगी. जल्द ही टेंडर कर काम चालू किया जायेगा.

देवघर: देवघर में पीडब्ल्यूडी की तीन महत्वपूर्ण सड़क योजनाओं का कायाकल्प होगा. इसके लिए एम्स के पास से गुजरने वाली प्रमुख सड़क के अलावा दो अन्य सड़कों के कायाकल्प के लिए 11 करोड़ एक लाख 32 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. देवघर एम्स के गेट नंबर एक से तीन के बीच सत्संग नगर-भिरखीबाद पथ, जिसकी लंबाई 12.400 किमी है, 5.51 करोड़ की लागत से उक्त सड़क का चौड़ीकरण और मजबूतीकरण कार्य होगा. इस पथ के किनारे एम्स अवस्थित है. जहां प्रत्येक दिन झारखंड के कई जिलों के व पड़ोसी राज्य के लोग इलाज के लिए आते हैं. इस कारण यहां काफी भीड़ रहती है और हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. यातायात को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए इस सड़क का कायाकल्प जरूरी बताया गया है.


रोशन मोड़ से मधुपुर बाइपास सड़क के लिए 2.54 करोड़ स्वीकृत

3.025 किमी लंबी रोशन मोड़ से मधुपुर बाइपास रोड की राइडिंग क्वालिटी में सुधार कार्य के लिए 2 करोड़ 54 लाख 30 हजार 700 रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त हो गयी है. यह पथ भैरवा मोड़, रोशन मोड़ (मधुपुर वाया साप्तर घाट पथ) से शुरू होती है और एनएच-114ए में मधुपुर के निकट मिलती है. वर्तमान में पथ का कालीकरण सतह क्षतिग्रस्त व जर्जर है तथा जगह-जगह क्रेक हो गया है.

मधुपुर थाना चौक से पटवाबाद सड़क भी स्वीकृत : पीडब्ल्यूडी देवघर अंतर्गत मधुपुर थाना चौक-पानहकोला-पटवाबाद पथ की राइडिंग क्वालिटी में सुधार कार्य के लिए दो करोड़ 95 लाख 97 हजार 900 रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त हो गयी है.

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा जल्द टेंडर का काम चालू

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि एम्स जाने वाली सड़क पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है. अब इस सड़क का चौड़ीकरण होगा. साथ ही रौशन मोड़ से मधुपुर बाइपास सड़क व मधुपुर थाना चौक से पटवाबाद जर्जर सड़क को विशेष तौर पर मरम्मत कराने का निर्देश मैंने सचिव को दिया गया था. विभाग ने प्रशासनिक स्वीकृति दी है. जल्द ही टेंडर कर काम चालू किया जायेगा.

Also Read: देवघर एम्स ओपीडी में अब हर दिन तीन हजार मरीज देखे जायेंगे, इमरजेंसी सेवा भी होगी शुरू

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें