25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह : पुलिस ने 22 मवेशी लदे चार वाहनों को किया जब्त, बंगाल ले जाने की फिराक में थे आरोपी

बगोदर जीटी रोड़ से होते हुए बंगाल के कत्लखाने में गो तस्करी नित दिन हो रही है. तस्करी में जुटे धंदेबाज बड़े वाहन का उपयोग न कर लगातार छोटे पिकअप से मवेशियों को ले जाने का काम कर रहे हैं.

गिरिडीह, कुमार गौरव : बगोदर थाना क्षेत्र के अटका जीटी रोड़ के समीप तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 22 मवेशी लदी चार पिकअप वैन को पुलिस ने जब्त किया है. इस घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बगोदर थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी ने बताया कि गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई गयी है.

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि बिहार से जीटी रोड अटका से होते हुए बंगाल की ओर पिकअप में लोड कर दुधारू पशुओं को ले जाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर बगोदर पुलिस के द्वारा टीम गठित कर बगोदर जीटी रोड़ में अटका के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिहार के रास्ते से चार पिकअप बगोदर की और आ रहा था. इन पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया गया. पुलिस को देखते ही पिकअप वैन का चालक गाड़ी भगाने लगा. इस दौरान बगोदर पुलिस ने पिछा करते हुए जीटी अटका पेट्रोल पम्प के पास पिकअप वैन को पकड़ा गया और पिकअप वैन की जांच किया गया.

कुरुता के साथ कैद थे पशु

पिकअप वैन में तिरपाल से ढक कर दुधारू पशुओं को कुरुता पूर्वक लोड किया गया था. जांच के क्रम में पिकअप चालक से पूछताछ किया गया तो गाड़ी में लोड मवेशियों के बारे संतोषजनक जानकारी नहीं मिली और न ही चालक किसी तरह का कागजात प्रस्तुत कर पाए.

सभी चारों पिकअप वैन को थाना लाया गया

वैन में लदे मवेशियों को जब्त कर पंचबा गोशाला भेज दिया गया है. वहीं इस दौरान दो लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. आपको बताते चले कि बगोदर जीटी रोड़ से होते हुए बंगाल के कत्लखाने में गो तस्करी नित दिन हो रही है. तस्करी में जुटे धंदेबाज बड़े वाहन का उपयोग न कर लगातार छोटे पिकअप से मवेशियों को ले जाने का काम कर रहे हैं. आज की इस कार्रवाई में ल करीब 22 मवेशियों को जब्त किया गया है.

Also Read : मादक पदार्थों की खरीद-बिक्री पर पूर्णत: रोक लगायें : एसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें