16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह : बगोदर में नहीं थम रहा हाथियों का उत्पात, दो एकड़ में लगी फसलों को रौंदा

सुग्गीटांड़ में हाथियों ने रूपलाल यादव का घर क्षतिग्रस्त कर धान की फसल को रौंद दिया. इसके अलावा नंदलाल यादव, सहदेव यादव, भुटन यादव समेत अन्य किसानों के करीब दो एकड़ में लगी धान की फसल को बर्बाद कर दिया है.

बगोदर (गिरिडीह) : बगोदर वन प्रक्षेत्र में हाथियों का झुंड लगातार उत्पात मचाया जा रहा है. बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह के गांव खंभरा के बाद हाथियों का झुंड अब हेसला पंचायत पहुंच गया है. पंचायत के सुग्गीटांड़ में गुरुवार की देर रात हाथियों के झुंड ने लोगों के घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं, दो एकड़ खेतों में लगे धान की फसलों को भी रौंद दिया. हाथियों के उत्पात से किसानों को लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा हैं. सुग्गीटांड़ में हाथियों ने रूपलाल यादव का घर क्षतिग्रस्त कर धान की फसल को रौंद दिया. इसके अलावा नंदलाल यादव, सहदेव यादव, भुटन यादव समेत अन्य किसानों के करीब दो एकड़ में लगी धान की फसल को बर्बाद कर दिया है. रूपलाल यादव के एसबेस्टस का घर को तोड़ हाथी अंदर घुसे और घर में रखा अनाज, चौकी, खाट समेत दस हजार रुपये की क्षति पहुंचाई.

हाथियों के उत्पात की सूचना मिलने पर शुक्रवार की सुबह पंसस प्रतिनिधि मो अमजद खान गांव पहुंचे और फसलों की नुकसान का जायजा लिया. इस बाबत पंसस शिफा एहसान ने बगोदर सीओ को आवेदन देकर भुक्तभोगी परिवार के घर और फसलों का जायजा लेकर तत्काल मुआवजा दिलाने में पहल की मांग है. हाथियों के उत्पात की सूचना वन विभाग को भी दी गयी है. किसानों को क्षतिपूर्ति का मुआवजा देने की मांग की गयी है.

पास के जंगल में हाथी डाले हुए हैं डेरा

फिलहाल हाथियों का झुंड पास के जंगल में ही डेरा जमाये हुए है. आपको बता दें कि पिछले दस दिनों से बगोदर वन क्षेत्र के अटका कसियाटांड़, कुसमरजा, खभंरा में उत्पात मचाकर किसानों की कमर तोड़ दी है. अभी तक विभाग हाथियों को क्षेत्र से खदेड़ने की कोई ठोस पहल नहीं शुरू की है. इससे किसान परेशान हैं.

Also Read: धनबाद : कसमार पुलिस ने 200 एकड़ भूमि को किया कब्जा मुक्त

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें