28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आवास विहीन शहरी गरीबों के लिए बनाया जा रहा आशियाना

11.85 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे 193 फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहा निर्माण गिरिडीह : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भागीदारी में किफायती आवास के प्रावधान के अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र के भूमिहीन व आवासविहीन शहरी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए करहरबारी में आशियाना बनाया जा रहा है. […]

11.85 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे 193 फ्लैट

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहा निर्माण
गिरिडीह : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भागीदारी में किफायती आवास के प्रावधान के अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र के भूमिहीन व आवासविहीन शहरी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए करहरबारी में आशियाना बनाया जा रहा है.
11.85 करोड़ की लागत से 193 वन बीएचके का फ्लैट बनाया जाना है. सोमवार को मेयर सुनील पासवान ने करहरबारी में बन रहे फ्लैट्स के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने तमाम पहलू की जानकारी हासिल की. साथ ही गुणवत्तापूर्वक करने का निर्देश दिया. कहा कि निर्माण कार्य में किसी तरह की लापरवाही बरदाश्त नहीं की जायेगी.
पांच हजार के ड्राॅफ्ट के साथ लाभुकों से मांगा आवेदन : मेयर श्री पासवान ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार के तत्वाधान में गिरिडीह नगर निगम उक्त निर्माण कार्य एजेंसी के माध्यम से करा रहा है.
इसे वर्ष 2021 के मध्य तक पूर्ण हो जाना है. बताया कि नगर निगम ने इसके लिए पांच हजार के ड्राफ्ट के साथ लाभुकों से आवेदन मांगा गया है. कहा कि वैसे भूमिहीन जो अपना घर लेने की इच्छा रखते हैं और नगर निगम क्षेत्र में वर्ष 2014-15 के पूर्व से रह रहे हैं, वे आवेदन कर सकते हैं. 193 से अधिक आवेदन आने पर लॉटरी के माध्यम से फ्लैट्स का आवंटन किया जाएगा.
एक फ्लैट की लागत लगभग साढ़े सात लाख का होगी, जिसमें से लगभग दो लाख पचास हजार रुपये प्रधानमंत्री आवास मद से भुगतान किया जाएगा. शेष राशि लाभुक को बैंक के माध्यम से लोन दिलाया जाएगा, जिसे लाभुक किस्त में भुगतान कर सकेंगे. निरीक्षण के दौरान निगम के अर्बन प्लानर मंजूर आलम, मोतीलाल उपाध्याय भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें