1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. villagers stopped the bridge construction work at a cost of rs 75 lakh

ग्रामीणों ने रोका पुल निर्माण कार्य

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

डंडई : डंडई प्रखंड के सोनेहरा गांव स्थित बेलवादह नदी पर विशेष केंद्रीय सहायता मद से 75 लाख रुपये की लागत से बन रहे पुल निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोक दिया़ ग्रामीणों ने घटिया किस्म का सामग्री इसमें प्रयोग करने का आरोप लगाया है़ ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को घटिया सामग्री के उपयोग की जानकारी उन्हें मिली.

इसके बाद वे लोग कार्यस्थल पर पहुंचे और निर्माण कार्य रोकवा दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने ठेकेदार की मनमानी नहीं चलेगी, घटिया काम कराना बंद करो आदि नारे लगाये़ विरोध कर रहे ग्रामीणों में शारदा देवी, कलावती देवी, दौलतिया देवी, पुष्पा देवी, मीना कुमार, सिमित्री देवी, रेखा देवी, बचनी देवी, बेबी देवी, मीरा देवी, मालती देवी, रीता देवी, अनारकली देवी, मालती देवी, पन्ना देवी, शांति देवी, राजू कुमार रवि, अशर्फी राम, मुस्ताक अंसारी, विनय राम, आनंद कुमार रवि, कमलेश कुमार दास, सनी कुमार रवि आदि ने बताया कि पुल निर्माण में घटिया किस्म का सीमेंट तथा मिट्टी युक्त लाल बालू का प्रयोग किया जा रहा है.

पिछले सप्ताह भी उनलोगों ने इसका विरोध किया था, इसके बावजूद संवेदक ने कार्यों में कोई सुधार नहीं लाया. ग्रामीणों की सूचना पर निर्माण कार्य स्थल पर जिला पार्षद प्रतिनिधि अक्षय कुमार भी पहुंचे और सामग्री का जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का विरोध जायज है. इसके लिए वे विभाग को लिखेंगे. इस संबंध में संवेदक रिंकू तिवारी ने बताया कि प्राक्कलन के अनुसार ही निर्माण कार्य करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य को रोकने की जानकारी मिली है. इसकी सूचना वे विभाग के वरीय पदाधिकारियों को दे दिये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें