18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गढ़वा में श्रमदान कर सड़क बनाने पर ग्रामीणों को धमकी, आक्रोशित लोगों ने दिया धरना

ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी से सड़क से संबंधित कागजात मांगा था. पर उन्होंने कागजात नहीं दिया. इस बीच ग्रामीण श्रमदान कर उक्त सड़क का निर्माण करने लगे. आरोप है कि इसी बीच अरंगी पंचायत के गटियरवा टोला के कुछ ग्रामीण अस्त्र-शस्त्र लेकर घटनास्थल पर आकर धमकाने लगे.

गढ़वा जिले के खरौंधी अंचल कार्यालय के सामने चौरिया के ग्रामीण, पूर्व उप प्रमुख सह आजसू के जिला प्रवक्ता गोरखनाथ चौधरी के नेतृत्व में अंचलाधिकारी सुनील कुमार के खिलाफ अनिश्चित कालीन धरना पर बैठ गये. धरना शाम छह बजे तक चला. बाद में अंचलाधिकारी सुनील कुमार के उनकी मांगों पर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया. चौरिया के ग्रामीणों ने बताया कि रविंद्र चौधरी के घर से कुसुंदा पहाड़ तक पथ का अतिक्रमण मुक्त करने के आलोक में अंचलाधिकारी ने अंचल निरीक्षक, हल्का कर्मचारी एवं अमीन भेज कर सड़क की मापी करायी थी. इसके बाद ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी से सड़क से संबंधित कागजात मांगा था. पर उन्होंने कागजात नहीं दिया. इस बीच ग्रामीण श्रमदान कर उक्त सड़क का निर्माण करने लगे. आरोप है कि इसी बीच अरंगी पंचायत के गटियरवा टोला के कुछ ग्रामीण अस्त्र-शस्त्र लेकर घटनास्थल पर आकर धमकाने लगे.

Also Read: जर्जर हो गया गढ़वा के खरौंधी प्रखंड का भवन, वर्ष 2015 में हुआ था उद्घाटन

जान से मारने की धमकी

उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण नहीं होगा. अगर जबरदस्ती निर्माण किया, तो जान से मार देंगे. इसके बाद ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी सुनील कुमार को दूरभाष पर सूचना देने का प्रयास किया, पर उनसे बात नहीं हो पायी. इससे क्षुब्ध होकर वे लोग अंचल कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गये. इस संबंध में गोरखनाथ चौधरी ने बताया कि सड़क की जमीन की भूमि होने के बावजूद चंद लोगों ने उन्हें रोक दिया तथा धमकी दी. अंचल की ओर से यदि सीमांकन करा दिया जाता, तो यह नौबत नहीं आती. मौके पर मुखिया प्रमोद राम, राम विलास चौधरी, विद्याधर चौधरी, अरुण कुमार चौधरी, हरिनंदन चौधरी, बीरबल पटेल, शिव कुमार पटेल व मिथलेश राम उपस्थित थे.

Also Read: गढ़वा का ठेकेदार लोहरदगा के मजदूरों का कर रहा है शोषण, श्रम अधीक्षक ने कही कार्रवाई की बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें