1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. kadwa ranka road will be built at a cost of 115 crores minister mithilesh thakur announced srn

115 करोड़ की लागत से बनेगी कदवा-रंका सड़क, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने की घोषणा

जुड़ेंगे कई प्रखंड. यूपी व छत्तीसगढ़ की दूरी होगी कम. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा नकारात्मक राजनीति नहीं, विकास है प्राथमिकता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
115 करोड़ की लागत से बनेगी कदवा-रंका सड़क
115 करोड़ की लागत से बनेगी कदवा-रंका सड़क
Prabhat Khabar

गढ़वा जिले के कदवा मोड़ से रंका तक 40 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण की कैबिनेट से मंजूरी मिल गयी है. इस पर हर्ष जताते हुए गढ़वा विधायक सह राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि कदवा मोड़ से तहले, चिनिया व रबदा होते हुए रंका मुख्य सड़क को जोड़ने वाली इस सड़क का निर्माण लगभग 115 करोड़ की लागत से झारखंड पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया जायेगा.

उन्होंने कहा कि जल्द ही निविदा की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जायेगा. श्री ठाकुर ने कहा कि इस सड़क के निर्माण से गढ़वा जिले के धुरकी, चिनिया, रंका व डंडई प्रखंड एक दूसरे से जुड़ जायेंगे. साथ ही छत्तीसगढ़ एवं उत्तर प्रदेश की दूरी भी इन प्रखंडों से काफी कम हो जायेगी. मंत्री ने कहा कि नकारात्मक राजनीति करना नहीं बल्कि विकास करना उनकी प्राथमिकता है.

इन क्षेत्रों को होगा विशेष लाभ :

उक्त सड़क से चिनिया प्रखंड के डोल, बिलैतीखेर, चिनिया, हेताड़कला, बरवाडीह एवं रंका के ग्राम लुकुम्बार एवं रबदा सीधे लाभान्वित होंगे. विदित हो कि रंका प्रखंड को मेदिनी नगर से जोड़ने वाली सलतुआ से करसो होते हुए मतौली मोड़ तक के सड़क निर्माण की स्वीकृति गत सप्ताह ही प्रदान कर दी गयी है. इसकी निविदा भी आमंत्रित की जा चुकी है. मंत्री श्री ठाकुर ने इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार व्यक्त किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें