1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. garhwa bus stand will be renovated with 287 crores will get all these facilities srn

गढ़वा बस स्टैंड का 2.87 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार, मिलेगी ये सारी सुविधाएं

गढ़वा जिला मुख्यालय के सोनपुरवा स्थित अंतरराज्यीय पालिका परिवहन बस पड़ाव की बदहाली अब दूर होगी. इसका 2.87 करोड़ रु की लागत से जीर्णोद्धार होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गढ़वा बस स्टैंड का 2.87 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार
गढ़वा बस स्टैंड का 2.87 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार
Symbolic Pic

गढ़वा जिला मुख्यालय के सोनपुरवा स्थित अंतरराज्यीय पालिका परिवहन बस पड़ाव की बदहाली अब दूर होगी. इसका 2.87 करोड़ रु की लागत से जीर्णोद्धार होगा. मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के अनुसार उनके प्रयास से 13 वें एवं 15 वें वित मद की राशि से जीर्णोद्धार की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है. शीघ्र ही टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा.

नये प्राक्कलन के अनुसार बस स्टैंड में दुकान निर्माण, दोपहिया तथा तीन पहिया वाहनों की पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इसकी जानकारी देते हुए मंत्री श्री ठाकुर ने बताया कि गढ़वा का अंतरराज्यीय बस स्टैंड पूरी तरह से जीर्ण शीर्ण हो गया है.

पूर्व में 13वें वित्त आयोग मद से भी जीर्णोद्धार की स्वीकृति प्रदान की गयी थी. लेकिन कार्य पूर्ण नहीं हो सका. मंत्री ने बताया कि बस स्टैंड में बाउंड्री वाल, पाथ-वे, रोड, दुकान, सेंट्रल बिल्डिंग, ड्रेन, दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों की पार्किंग व गेट के साथ-साथ लैंड स्कैपिंग का भी निर्माण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से बस स्टैंड की स्थिति काफी दयनीय है.

दिल्ली व कोलकाता की बसें भी खुलती हैं

गौरतलब है कि गढ़वा के इस बस स्टैंड से झारखंड के विभिन्न जिलों एवं राजधानी रांची सहित बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, नयी दिल्ली व कोलकाता की बसें खुलती है. अब यह बस स्टैंड पूरी तरह से सर्व सुविधा युक्त हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें