1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. corona vaccine 90 percent voters got the first dose 45 percent got the second dose in ramkanda grj

Jharkhand News: गढ़वा के रमकंडा में 90 फीसदी मतदाताओं को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, 45 फीसदी को दूसरी डोज

गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड की हरहे पंचायत का कुट्टी गांव शत प्रतिशत मतदाताओं को कोरोना की पहली खुराक दिये जाने में सबसे आगे है. इस गांव में कुल 441 मतदाता हैं. जिन्हें पहली खुराक दी जा चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: वैक्सीन लगाती एएनएम
Jharkhand News: वैक्सीन लगाती एएनएम
प्रभात खबर

Jharkhand News: कोरोना टीकाकरण में पीछे चल रहे गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड में अब टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ने लगा है. इस मुद्दे पर लगातार आंगनबाड़ी सेविका, बीएलओ व स्वास्थ्य विभाग के साथ बीडीओ पुष्कर सिंह मुंडा की समीक्षा बैठक के बाद प्रखंड में करीब 15 प्रतिशत टीकाकरण के आकड़ों में वृद्धि हुयी है. मतदाता सूची के आधार पर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने की अभियान के शुरुआती दौर में पहली खुराक में प्रखंड का टीकाकरण आंकड़ा करीब 75 प्रतिशत था, लेकिन अब यह बढ़कर करीब 90 प्रतिशत हो गया है. वहीं अभी तक दूसरी खुराक लेने वाले मतदाताओं का प्रतिशत 45 है.

रमकंडा प्रखंड की हरहे पंचायत का कुट्टी गांव शत प्रतिशत मतदाताओं को कोरोना की पहली खुराक दिये जाने में सबसे आगे है. इस गांव में कुल 441 मतदाता हैं. जिन्हें पहली खुराक दी जा चुकी है. वहीं 55.33 प्रतिशत दूसरी खुराक ले चुके हैं. इसके बाद रमकंडा में 99.29 प्रतिशत को पहली खुराक दी गयी है. वहीं कोरोना की दूसरी खुराक में उदयपुर पंचायत की पुनदगा गांव आगे हैं. यहां 71.53 प्रतिशत मतदाताओं को दूसरी खुराक लग चुकी है.

15-18 वर्ष की आयु तक के स्कूली बच्चों का टीकाकरण अभियान में कस्तूरबा विद्यालय के शत प्रतिशत बच्चों को टिका लगाया गया. इसके साथ ही उत्क्रमित उच्च विद्यालय रमकंडा में 256, बैरिया में 73, उदयपुर में 74, मुरली में 41, पटसर में 16 बच्चों सहित कुल 699 बच्चों का टीकाकरण किया गया. जबकि इन स्कूलों में कुल 1492 बच्चें नामांकित हैं. इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ पुष्कर सिंह मुंडा ने कहा कि सभी के सहयोग से टीकाकरण के लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. इस पर एकसूत्रीय कार्यक्रम के तहत काम किया जा रहा है. जल्द ही प्रखंड में शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा कर लिया जायेगा.

रिपोर्ट: मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें