27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुनिए झारखंड के नायकों को : फिल्म नीति की जटिल प्रक्रिया निराश करती है

लाल विजय शाहदेव विकास की नीति बनायें, इसके लाभ की प्रक्रिया को भी सरल करें झारखंड नया प्रदेश है. इसे एक विकासशील राज्य बनाना है. इसके लिए सबों को मिल कर काम करना होगा. झारखंड में फिल्म नीति की घोषणा बाद फिल्मों की शूटिंग की बाढ़ आ गयी थी. इससे झारखंड के कलाकारों में एक […]

लाल विजय शाहदेव
विकास की नीति बनायें, इसके लाभ की प्रक्रिया को भी सरल करें
झारखंड नया प्रदेश है. इसे एक विकासशील राज्य बनाना है. इसके लिए सबों को मिल कर काम करना होगा. झारखंड में फिल्म नीति की घोषणा बाद फिल्मों की शूटिंग की बाढ़ आ गयी थी.
इससे झारखंड के कलाकारों में एक नयी उम्मीद भी जगी, लेकिन अब इसकी जटिल प्रक्रिया अच्छे फिल्म निर्माताओं के मन में निराशा जगा रही है. जो भी राजनेता आयें, राज्य के विकास के लिए बन रही हर नीति को गंभीरता से लें. सही फिल्म मेकर्स की पहचान की जाये.
फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन निर्माताओं को जो सहूलियत दी जाती है, वही सहूलियत स्थानीय निर्माताओं को भी मिलनी चाहिए. राज्य में पर्यटन का विकास होगा, तो रोजगार भी बढ़ेंगे. फिल्म के साथ-साथ टीवी सीरियल की शूटिंग को भी प्राथमिकता दिलाने की जरूरत है. टीवी सीरियल की शूटिंग लंबे समय तक चलती है. इससे स्थानीय कलाकारों और तकनीशियन के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी लंबे समय तक रोजगार के अवसर मिलेंगे. जो भी सरकार बने वह सीरियल को भी सब्सिडी देने का प्रावधान बनाये. राज्य के उत्तरोत्तर विकास के लिए जरूरी है कि सरकार और नौकरशाह के बीच बेहतर तालमेल हों.
भ्रष्टाचार भाषण और पेपर में समाप्त नहीं दिखा कर जड़ से समाप्त करने की जरूरत है. जमाना बदल रहा है. लोगों की सोच भी बदल रही है. सरकारी कामकाज के तरीके को भी बदलना जरूरी है. सरकार और अफसर जनता की सहूलियत के लिए काम करें, ना की उनकी परेशानियों को और बढ़ाने के लिए काम करे.
वोट की अपील
राज्य का विकास सरकार के साथ-साथ जनता के हाथ में है. अपने राज्य के विकास के लिए सही उम्मीदवार को चुनना जरूरी है. इसके लिए घर से निकल मतदान स्थल तक जाना होगा अौर अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा. चुनाव की नियत तिथि को वोट देने खुद निकलें अौर आस-पड़ोस के वोटरों को भी प्रेरित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें