30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कम से कम 80 प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें : उपायुक्त

प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अजय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर आफिसर, पुलिस पदाधिकारी, सुपरवाइजर बीएलओ व अन्य पदाधिकारियों की बैठक हुई.

प्रतिनिधि, ठेठईटांगर प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अजय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर आफिसर, पुलिस पदाधिकारी, सुपरवाइजर बीएलओ व अन्य पदाधिकारियों की बैठक हुई.बैठक में 13 मई को होने वाले खूंटी लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने पर चर्चा की गयी. उपायुक्त ने कहा कि चुनाव में सभी को कर्तव्यनिष्ठ होकर सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है. कार्यों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मतदान केंद्र के बीएलओ सुपरवाइजर को पुरस्कृत किया जायेगा. उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया है. हमें कम से कम 80 प्रतिशत तक मतदान कैसे हो, इसके लिए काम करने की आवश्यकता है. इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करें. कहा कि लोगों को बतायें कि चुनाव की तिथि 13 मई है और वोट डालने का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक है. उपायुक्त ने कहा कि समय पर मतदाताओं को मतदाता सूची उपलब्ध कराना बीएलओ की जवाबदेही है. सभी सेक्टर आफिसर को अपने अपने कार्य क्षेत्र में जाकर बीएलओ से मिलकर मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान केंद्र पर होने वाले मूलभूत सुविधाओं को देखने की बात कही. ताकि समय रहते केंद्र में मूलभूत सुविधाओं की कमी को पूरी की जा सके. बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार ने कहा कि सुरक्षित मतदान कैसे हो, इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है. मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें इसके लिए पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. एसपी ने कहा कि मतदानकर्मियों को चुनाव से 48 घंटे पहले किसी भी तरह के चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना मिलती है, तो तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचित करें. किसी भी ब्यक्ति द्वारा मतदान करने के लिए डराने धमकाने , प्रलोभन देने की बात आती है, तो निश्चित रूप से कानूनी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में उप विकास आयुक्त संदीप कुमार दोराईबुरु, अपर समाहर्ता अरुणा कुमारी, अनुमंडल पदाधिकारी सुमंत तिर्की, विद्युत विभाग अभियंता,ठेठईटांगर थाना प्रभारी सच्चिदानंद गुप्ता,रेंगारिह थाना प्रभारी देवी दास मुर्मू, ठेठईटांगर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी नूतन मिंज, अंचलाधिकारी कमलेश उंराव, बीईओ बसंत कुमार सिंह के अलावा अन्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें