1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. republic day 2022 cm hemant soren arrives in dumka to attend republic day celebrations launch petrol subsidy scheme smj

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने दुमका पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, पेट्रोल सब्सिडी योजना का करेंगे शुभारंभ

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को दुमका पहुंचे. बुधवार को पुलिस लाइन परेड मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. वहीं, गरीबों के लिए पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत भी करेंगे. राज्य में अभी तक करीब 90 हजार लोगों ने इस योजना के लिए आवेदन दिये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: दुमका पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन का स्वागत करते विधायक बसंत सोरेन.
Jharkhand news: दुमका पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन का स्वागत करते विधायक बसंत सोरेन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news : गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को दुमका पहुंचे. सीएम श्री सोरेन 26 जनवरी को दुमका के पुलिस लाइन परेड मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. इस दौरान सीएम सपोर्टेड पेट्रोलियम सब्सिडी योजना की शुरुआत भी करेंगे. इससे राज्य के राशन कार्डधारियों को अपनी दो पहिया वाहनों में पेट्रोल भराने के लिए हर महीने 250 रुपये मिलेंगे.

दुमका में सीएम का हुआ स्वागत

मंगलवार को दुमका पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन का स्वागत दुमका विधायक बसंत सोरेन, आयुक्त चंद्र मोहन प्रसाद कश्यप, डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, डीसी रविशंकर शुक्ला ने किया. इस दौरान गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रमंडलीय समिति की बैठक में शरीक होने के लिए निकल गये. बता दें कि इस बैठक में आगामी 2 फरवरी को झामुमो के 43वें स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई.

पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में सीएम करेंगे झंडोत्तोलन

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर तैयारी पूरी हो गयी है. परेड को लेकर 24 जनवरी को अंतिम पूर्वाभ्यास हुआ. इस बार परेड में संताल परगना के सभी छह जिले दुमका, देवघर, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा और साहिबगंज के जिला सशस्त्र बल की एक-एक प्लाटून, साहिबगंज जैप-9 और देवघर जैप-5 से झारखंड सशस्त्र बल का एक-एक प्लाटून, इंडिया रिजर्व बटालियन के जामताड़ा और गोड्डा से एक-एक प्लाटून, SIRB दुमका एवं होमगार्ड दुमका के एक-एक प्लाटून भाग लेंगे. वहीं, 10 विभागों द्वारा झांकिया निकाली जायेगी.

लाल, पीला व हरा राशन कार्डधारी ले पायेंगे पेट्रोल सब्सिडी योजना का लाभ

26 जनवरी से सीएम हेमंत सोरेन राज्य के राशन कार्डधारियों को पेट्रोल सब्सिडी योजना का लाभ दिलाने के लिए इसकी शुरुआत करेंगे. इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है. राज्य के लाल, पीला और हरा राशन कार्डधारियों को इसका लाभ मिलेगा. गरीबों की इस योजना को सही रूप में क्रियान्वित करने के लिए सभी जिले के डीसी को निर्देश दिया गया है. अब तक राज्य के 90 हजार लोगों ने इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन दिया है. इसमें करीब 53 हजार आवेदन की स्वीकृति मिली है, जबकि 13 हजार से अधिक आवेदन को रिजेक्ट किया गया है. इसके अलावा 23 हजार से अधिक आवेदन अभी पेंडिंग है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें