1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand news mumbai police reached dumka safely with 8 minor girls went to thane in search of work

Jharkhand News: 8 किशोरियों को लेकर मुंबई पुलिस सकुशल पहुंची दुमका, काम की तलाश में ठाणे गयी थी लड़कियां

दुमका के विभिन्न प्रखंड से काम की तलाश में ठाणे गयी 8 लड़कियों को मुबंई पुलिस सकुशल उनके घर पहुंचायी. यहां आने पर मुंबई पुलिस ने CWC, दुमका को सौंपा. सभी नाबालिग का बयान दर्ज करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. इन लड़कियों के सकुशल वापसी पर परिजन भी राहत की सांस ले रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
काम की तलाश में ठाणे गयी 8 किशोरियों को मुंबई पुलिस ने सकुशल पहुंचाया दुमका.
काम की तलाश में ठाणे गयी 8 किशोरियों को मुंबई पुलिस ने सकुशल पहुंचाया दुमका.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (दुमका कोर्ट) : काम की तलाश में दुमका जिले के विभिन्न प्रखंड से एक माह पूर्व मुंबई गयीं दुमका की 8 किशोरियों को मुंबई के ठाणे रेलवे स्टेशन की पुलिस ने कब्जे में लेकर सकुशल दुमका भेज दिया है. गुरुवार को जिला समाज कल्याण कार्यालय में सभी का बयान दर्ज करने के बाद बाल कल्याण समिति ने परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

सभी मुंबई में रहने वाले एक रिश्तेदार के बुलावे पर वहां गयी थीं. ये 8 किशोरियां दुमका के चार प्रखंड से है. जिले के रामगढ़ प्रखंड की 4, गोपीकांदर की 2 सगी बहनें, शिकारीपाड़ा व जरमुंडी के एक-एक किशोरी रिश्तेदार के बुलावे पर एक माह पहले मुंबई गयी थीं.

गत 21 सितंबर, 2021 को ठाणे रेलवे स्टेशन पर उतरते ही रेलवे पुलिस ने शक के आधार पर पकड़ लिया. पूछताछ में सभी ने बताया कि वे एक रिश्तेदार के कहने पर ही यहां आयी है. जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर रेलवे पुलिस ने सभी को महाराष्ट्र बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया.

चार दिन पहले वहां की समिति ने स्थानीय समिति के पदाधिकारी प्रकाश चंद्र को सारी बात बतायी. प्रकाश के अनुरोध पर गुरुवार को कल्याण थाना के 3 जवान व 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ इन 8 किशोरियों को साथ लेकर आये. यहां आने पर इन आठों किशोरियों को CWC के सुपुर्द कर दिया.

समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में सभी किशोरियों का बयान दर्ज किया गया. सभी किशोरियों ने कहा कि मुंबई में उनके गांव के एक रिश्तेदार रहते हैं. उसने ही काम दिलाने के लिए बुलाया था. पर, स्टेशन पर उतरते ही उन्हें पकड़ लिया गया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें