1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand crime news illegal weapons being made in dumka after coming from munger mini gun factory exposed in pattabari area smj

दुमका के पत्ताबाड़ी में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, अवैध हथियार बनाने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

दुमका के पत्ताबाड़ी में एक लेथ मशीन दुकान में अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. मुंगेर से आकर पत्ताबाड़ी में अवैध हथियार बनाया जा रहा था. पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई. इस मामले में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुमका पुलिस ने अवैध हथियार के साथ 4 लाेगों को किया गिरफ्तार.
दुमका पुलिस ने अवैध हथियार के साथ 4 लाेगों को किया गिरफ्तार.
ट्विटर.

Jharkhand Crime News (शिकारीपाड़ा, दुमका) : दुमका जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर दुमका-सिउड़ी मुख्य सड़क के किनारे शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पत्ताबाड़ी में लेथ मशीन की आड़ में चलाये जा रहे एक मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है. SDPO नूर मुस्तफा अंसारी के नेतृत्व में पुलिस ने उक्त लेथ मशीन दुकान में बुधवार को छापेमारी की, तो वहां से करीब दो दर्जन छोटे हथियार, कुछ अर्धनिर्मित हथियार व गन बनाने से संबंधित सामग्री बरामद की गयी. इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है. लेथ मशीन दुकान को सील कर दिया गया है. बुधवार शाम को वहां से गन बनाने से संबंधित मशीन को भी जब्त किया गया.

हाइवा में लोड पर थाना लायी गयी मशीन

हथियार बनाने में प्रयुक्त मशीन को एक क्रेन की मदद से हाइवा में लोड कर थाना लायी गयी. ग्रामीणों के अनुसार, उक्त घर को किराया में गंधरकपुर के एक पहाड़िया व्यक्ति ने लिया है. उसी का एक रिश्तेदार जो बिहार के मुंगेर जिले की निवासी हैं, उसके दोस्त ने इंजन आदि मरम्मती के लिए उक्त लेथ मशीन लगाकर अपनी दुकान करीब छह माह पहले खोला था. उग्रवाद से प्रभावित क्षेत्र में स्थित उक्त मिनी गन फैक्ट्री से विगत करीब छह माह में निर्मित हथियार कहां-कहां व किस किस को आपूर्ति की जा रही थी, इस संबंध में पुलिस द्वारा कोई खुलासा नहीं किया गया है.

पटना पुलिस की सूचना पर हुई कार्रवाई : SDPO

इस संबंध में SDPO नूर मुस्तफा ने कहा कि पटना पुलिस की सूचना के आधार पर बुधवार को पत्ताबाड़ी में श्री राधे रिवोरिंग नामक लेथ मशीन दुकान पर छापामारी की गयी. छापेमारी की दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक हथियार व गन बनाने के संबंधित सामग्री बरामद की गयी है. इस मामले में तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. अभी इस मामले में अनुसंधान चल रही है. जल्द ही मामले का पूरा खुलासा कर दिया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें