1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand crime news foreign liquor illegal storage accused arrested 11 boxes liquor seized in raid grj

Jharkhand Crime News: विदेशी शराब के अवैध भंडारण करने का आरोपी गिरफ्तार, छापामारी में 11 पेटी शराब जब्त

झारखंड के दुमका जिले की पुलिस ने अवैध रूप से विदेशी शराब का भंडारण कर उसका कारोबार करने वाले एक शख्स को धर दबोचा है. उसके घर से 11 पेटी विदेशी शराब जब्त की गयी है. दुमका एसपी अंबर लकड़ा को इस संदर्भ में गुप्त सूचना मिली थी. इसके आधार पर छापामारी की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी
Jharkhand Crime News: शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: झारखंड के दुमका जिले में विदेशी शराब के अवैध भंडारण के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. गुप्त सूचना पर पुलिस ने उसके घर पर छापामारी की. इस क्रम में अवैध विदेशी शराब पायी गयी. आरोपी इससे संबंधित कोई कागजात पेश नहीं कर सका. 11 पेटी शराब जब्त करने के बाद पुलिस ने आरोपी तापस कुमार डे को भी गिरफ्तार कर लिया.

विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार

दुमका जिले की पुलिस ने अवैध रूप से विदेशी शराब का भंडारण कर उसका कारोबार करने वाले एक शख्स को धर दबोचा है. उसके घर से 11 पेटी विदेशी शराब जब्त की गयी है. दुमका एसपी अंबर लकड़ा को सूचना मिली थी कि भुरकुंडा में अवैध तरीके से विदेशी शराब का भंडारण कर उसे बेचा जा रहा है. इसी सूचना पर एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी के नेतृत्व में गठित टीम ने छापामारी की, तो सूचना सही पायी गयी. इस क्रम में एक आरोपी विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

विदेशी शराब का अवैध भंडारण

दुमका पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर तापस कुमार डे (पिता शिशिर कुमार डे) के घर पर तलाशी ली गयी. इस क्रम में पांच कार्टून में किंगफिशर बियर, चार कार्टून में अइट पीएम व्हीस्की, दो कार्टून मैजिक मूमेंट वोदका लेन बरामद किया गया. पूछताछ में तापस कुमार डे द्वारा इन विदेशी शराब के किसी तरह के दस्तावेज पेश नहीं किये गये. न ही बिक्रीइव भंडारण के लिए उसके पास कोई कागजात था.

तापस कुमार डे गिरफ्तार

विदेशी शराब के अवैध भंडारण के आरोपी तापस कुमार डे को दुमका की मुफस्सिल थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अवर निरीक्षक अमित कुमार के बयान पर कांड संख्या 75/22 में भादवि की दफा 270 एवं 272 तथा उत्पाद अधिनियम की धारा 47 ए के तहत कांड दर्ज किया गया. कार्रवाई करने वाली टीम में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी के अलावा पुलिस इंस्पेक्टर उमेश राम, अवर निरीक्षक अमित कुमार, सहायक अवर निरीक्षक विरेंद्र कुमार व जॉन मिंज तथा आरक्षी बबन प्रसाद सिंह शामिल थे.

रिपोर्ट : आनंद जायसवाल

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें