1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. hundreds of indian students including alkama adil of dumka standing for hours on the ukraine romania border getting into trouble smj

यूक्रेन-रोमानिया के बॉर्डर पर घंटों खड़े हैं दुमका के अलकमा आदिल समेत सैकड़ों भारतीय छात्र, हो रही परेशानी

दुमका के अलकमा आदिल समेत सैकड़ों स्टूडेंट्स यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर घंटों खड़े हैं. 4 डिग्री सेल्सियस की तापमान में खड़े इन छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: यूक्रेन-रोमानिया के बॉर्डर पर काफी देर से खड़े हैं भारतीय स्टूडेंट्स.
Jharkhand news: यूक्रेन-रोमानिया के बॉर्डर पर काफी देर से खड़े हैं भारतीय स्टूडेंट्स.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय लोगों की वतन वापसी शुरू हो गयी है. इसी कड़ी में दुमका के अलकमा आदिल समेत सैकड़ों की संख्या में भारतीय छात्र यूक्रेन से अपने देश लौटने के लिए बस से रोमानिया के लिए निकल पड़े हैं. वे घंटों पहले यूक्रेन बॉर्डर पर पहुंच गये, लेकिन यहां उन्हें रोक लिया गया है. घंटों से वे यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर ही हैं. बॉर्डर पर कोई व्यवस्था नहीं होने से ये लोग भूखे प्यासे काफी परेशान हैं.

बाॅर्डर पार करने का इंतजार

जानकारी के मुताबिक, रोमानिया से उन्हें फ्लाइट मिलना था. इन छात्रों में झारखंड के दुमका का अलकमा आदिल भी हैं. अलकमा ने अपने पिता डॉ हनीफ जो दुमका एस पी महिला कॉलेज के लेक्चरर हैं, उन्हें जानकारी दी है कि घंटों पहले हमलोग बॉर्डर पर आ गये हैं, लेकिन हमें बॉर्डर पार करने नहीं दिया जा रहा है.

4 डिग्री सेल्सियस में खड़ें हैं स्टूडेंट्स

सबसे बड़ी मुसीबत कि बात यह है कि बॉर्डर पर किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है. तापमान 4 डिग्री सेल्सियस है. न सर छुपाने की जगह है और न ही खाने-पीने की कोई व्यवस्था. कई छात्रों की तबीयत बिगड़ गई है. ऐसे भी कुछ छात्र हैं जो चाहते हैं कि हमें फिर से यूक्रेन ही वापस भेज दिया जाये.

परिवार वालों की बढ़ी चिंता

अपने पुत्र के इस तरह से यूक्रेन के बॉर्डर पर फंसे रहने की जानकारी पाकर अलकमा आदिल के परिवार वाले काफी चिंतित हैं. उन्होंने जानकारी दी कि जो भी सक्षम अधिकारी हैं वह इस पर पहल करें. साथ ही बॉर्डर पर तंबू की व्यवस्था करें, ताकि कड़कड़ाती ठंड में राहत मिल सके.

सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृहमंत्री को लिखा पत्र

बता दें कि रविवार को सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर झारखंड के लाेगों की जानकारी देते हुए उन्हें सुरक्षित वापसी का अनुरोध किया है. साथ ही राज्य के लोगों की सूची भी भेजी है. इस सूची में उनलोगों के पते और संपर्क नंबर भी दिया गया है.

रिपोर्ट : आनंद जायसवाल, दुमका.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें