1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. gangrape jharkhand cm hemant soren latest news updates sho suspended jharkhand me hathras jaise ghatna prt

Gangrape in Dumka: दुमका गैंगरेप कांड में थानेदार सस्पेंड, सीएम हेमंत ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, ये झारखंड है यूपी नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम हेमंत ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा
सीएम हेमंत ने कहा- दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा
file

दुमका : दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 13 साल की आदिवासी किशोरी की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. वह शुक्रवार सुबह 7:00 बजे ट्यूशन पढ़ने के लिए रामगढ़ बाजार गयी थी. वहां से घर (ठाढ़ी के खड़काखिल गांव) लौटने के क्रम में सुबह 9:00 बजे से 10:00 बजे के बीच दिनदहाड़े उसके साथ यह वारदात हुई है. हत्या के बाद दुष्कर्मी उसका शव झाड़ियों के बीच फेंक कर भाग गये. दोपहर में कुछ लोगों ने झाड़ी में शव देखा और गांव में खबर दी. तत्काल ही सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जमा हो गये. खबर मिलते ही परिजन भी वहां पहुंचे और अपनी बेटी की पहचान की.

गुस्से में थे ग्रामीण : ग्रामीण इस हैवानियत को काफी गुस्से में थे. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची, तो उसे ग्रामीणों और परिजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. वारदात की सूचना पाकर एसडीपीओ अनिमेष नैथानी भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से पूछताछ की. साथ ही भरोसा दिलाया कि आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे. अंदाजा लगाया जा रहा है कि किशोरी के साथ दो से ज्यादा लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है. दरअसल, घटनास्थल से तीन कंडोम भी बरामद हुए हैं. इसलिए पुलिस इसे सामूहिक दुष्कर्म की घटना ही मानकर चल रही है. थाना प्रभारी राजीव प्रकाश ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है.

मां का सवाल : ऐसे में कोई कैसे बेटी को पढ़ायेगा : घटनास्थल पर मौजूद मृत छात्रा के माता-पिता रो-रोकर बेसुध हुए जा रहे थे. मां बार-बार अपनी बेटी को आवाज लगा रही थी. उसने सवाल भी उठाया : जब दिनदहाड़े ऐसे अपराध होंगे, तो कोई कैसे अपनी बेटियों को पढ़ायेगा? पिता ने रोते हुए कहा : अगर मुझे पता होता कि मेरे बच्ची के साथ इतनी बड़ी घटना घट सकती है, तो मैं कभी उसे पढ़ने नहीं भेजता.

रामगढ़ में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की घटना हुई है. दोषियों को चिह्नित करने व उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. पुलिस कार्रवाई करने में जुटी हुई है. जल्द ही दोषी व्यक्ति पुलिस गिरफ्त में होंगे और उन्हें कड़ी सजा दिलायी जायेगी.

- अंबर लकड़ा, एसपी, दुमका

  • झाड़ी में मिला शव, पुलिस के अनुसार दो से अधिक थे वारदात को अंजाम देनेवाले

  • थानेदार निलंबित, पुिलस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू की

  • यह उत्तर प्रदेश नहीं, दुमका के दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी

मुख्यमंत्री गंभीर, कहा- रांची. दुमका में 13 वर्षीय छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया है और डीजीपी को सख्त कार्रवाई करते हुए सूचित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि ये यूपी नहीं है. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा : दुमका में हमारी बहन पर हुई ज्यादती के सभी आरोपी जल्द से जल्द पकड़े जायेंगे और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी, ऐसा मैं वादा करता हूं, प्रण लेता हूं. मैं भाजपा के अपने साथियों को बताना चाहूंगा कि यह हमारा झारखंड है, उत्तर प्रदेश नहीं.

यहां हाथरस की तरह रात के अंधियारे में पेट्रोल छिड़क अपनी नाकामी छिपाने की घिनौनी साजिश नहीं होगी. पत्रकारों समेत सरकार की नाकामी के खिलाफ आवाज बुलंद करनेवालों को प्रताड़ित नहीं किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल के लिए उक्त क्षेत्र के थानेदार को निलंबित कर डीएसपी, एसपी, डीआइजी को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने और उनके खिलाफ विधि सम्मत कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पुलिस-प्रशासन को आदेश दिया है कि दुष्कर्म व उसके बाद हत्या जैसे घृणित मामलों की जांच कर फास्ट ट्रैक कोर्ट से दोषियों को सख्त सजा दिलायी जाये.

थानेदार सस्पेंड, तीन संदिग्धों से पूछताछ : गैंगरेप प्रकरण में दुमका के रामगढ़ थाना प्रभारी राजीव प्रकाश को सस्पेंड कर दिया गया है. इस कांड में तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें