1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dumka came from west bengal raniganj riding on scorpio stealing mobiles 7 including 3 teenagers arrested sam

पश्चिम बंगाल के रानीगंज से स्कॉर्पियों पर सवार होकर दुमका आये थे मोबाइल चुराने, 3 किशोर समेत 7 गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : माेबाइल चोरी के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : माेबाइल चोरी के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Dumka news : जामा (दुमका) : दुमका जिला अंतर्गत जामा बाजार में मोबाइल चोरी करते 2 आरोपियों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. जब पुलिस इन दोनों से पूछताछ की, तो मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा हुआ. इस दौरान 5 अन्य साथी जो स्कार्पियो लेकर उनके आने का इंतजार कर रहे थे, वे भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया. गिरफ्तार आरोपी पश्चिम बंगाल अंतर्गत रानीगंज के गमरा कोलियरी क्षेत्र का रहनेवाला बताया गया है.

अब तक हाट बाजार में मोबाइल चोरी होने पर पुलिस ही नहीं आमलोग भी यही अनुमान लगाते थे कि साहिबगंज जिले के राजमहल इलाके के किशोरवय आरोपियों ने ऐसी करतूत की होगी, क्योंकि उस इलाके के सैंकड़ों किशोर इसी धंधे में पकड़े गये हैं. पर, इस बार जो गिरोह पकड़ाया है, वह पुलिस के लिए भी बिल्कुल नया है.

स्कार्पियो से सवार पश्चिम बंगाल स्थित रानीगंज के गमरा कोलियरी इलाके से जामा बाजार में मोबाइल चुराने 7 लोग आये. इसमें से 2 आरोपी को जामा हटिया में मोबाइल चुराने के क्रम में पकड़ा गया. मोबाइल चोर के आरोप में पकड़ाये दोनों आरोपियों को लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ शुरू की, तो मामला साफ होता चला गया. गिरफ्तार दाेनों आरोपियों के बताये अनुसार, पुलिस ने स्कार्पियों में अपने साथी का इंतजार कर रहे 5 अन्य सहयोगियों को धर दबोचा.

बताया गया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेदिया गांव के रहने वाले केदारनाथ मंडल जामा हटिया में सब्जी खरीदने आये थे. सब्जी खरीदारी के दौरान उसके शर्ट की जेब से किसी ने मोबाइल निकाल लिया. इसका आभास उसे हुआ तो फौरन केदारनाथ ने उक्त लड़के को पकड़ लिया. तबतक वह पास में खड़े अपने सहयोगी को मोबाइल दे चुका था. सहयोगी मोबाइल लेकर भागने वाला ही था कि हटिया में मौजूद लोगों के प्रयास से उसे भी पकड़ लिया गया और उसके जेब से उक्त मोबाइल बरामद हो गया. मौके पर मौजूद लोगों की मदद से जामा थाना को इसकी सूचना दी गयी.

थाना पुलिस दोनों को थाना ले गयी. पूछने पर दोनों किशोरों ने पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान जिले के रानीगंज थाना के गमरा कोलियरी गांव का रहनेवाला बताया. दोनों ने बताया कि उसके साथ और 5 लोग स्कार्पियो से आये हैं. पुलिस ने उन्हीं दोनों के मोबाइल से उक्त पांचों को फोन कराया, तो पता चला कि जामा- पालोजोरी मार्ग के चांदनी चौक पर वे सभी इन दोनों का इंतजार कर रहे हैं.

पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त पांचों को गिरफ्तार कर थाना ले आयी और स्कार्पियो को जब्त कर लिया. आरोपियों में नागा कर्मकार, राजा कर्मकार, नरेश सोरेन और ड्राइवर सुरेंद्र नोनिया शामिल है. सभी गमरा कोलियरी के रहने वाला है. थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौबे ने बताया कि यह गिरोह आसपास के विभिन्न हाट-बाजारों से मोबाइल चोरी का काम करता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें