29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : आदिवासी बच्ची को घर से खींच कर ले गये 3 युवक, हाथ-पैर बांधा, मुंह में ठूंसा कपड़ा, किया गैंग रेप

दुमका : देश में जहां नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म जघन्य मामले में मृत्युदंड दिये जाने का नया अध्यादेश लागू हुआ है, वहीं उपराजधानी दुमका की आदिवासी छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी है. बच्ची मूल रूप से पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा की रहनेवाली है और यहां शहर के पास एक बस्ती में […]

दुमका : देश में जहां नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म जघन्य मामले में मृत्युदंड दिये जाने का नया अध्यादेश लागू हुआ है, वहीं उपराजधानी दुमका की आदिवासी छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी है. बच्ची मूल रूप से पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा की रहनेवाली है और यहां शहर के पास एक बस्ती में अपनी चाची के साथ ही रहती है.
बीती रात लगभग पौने दस बजे वह जब रात को खाना खाने के बाद बर्तन धोकर घर के मुख्य गेट को लगाने गयी थी, तब से वह गायब रही. चाची व अन्य परिजनों ने रात में उसकी खोजबीन की, पर कहीं पता नहीं चल पाया. सुबह घर के पीछे एक खेत में वह बेहोशी की हालत में मिली. उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे और मुंह में बालू व कपड़ा ठूंस दिया गया था. परिजनों ने उसे फौरन सदर अस्पताल पहुंचाया.
मेडिकल बोर्ड ने की बच्ची की जांच : इस घटना के बाद सदर अस्पताल में भर्ती पीड़ित बच्ची का मेडिकल चेकअप तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से कराया गया. घटना की जानकारी मिलने पर पहले एसपी किशोर कौशल तथा बाद में डीआइजी अखिलेश कुमार झा भी सदर अस्पताल पहुंचे. इससे पूर्व पदाधिकारीद्वय ने उन जगहों का भी मुआयना किया, जहां बच्ची को खींच कर ले जाया गया था और दुष्कर्म के बाद खेत में लाकर फेंक दिया गया था.
डीएसपी के नेतृत्व में बनी स्पेशल जांच टीम : घटना के अनुसंधान के लिए डीएसपी की अध्यक्षता में विशेष टीम गठित की गयी है.पीड़ित बच्ची की सुधि लेने नगर परिषद‍् की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्वेता झा, पूर्व अध्यक्ष अमिता रक्षित, भाजपा महिला मोरचा की जिला अध्यक्ष गायत्री जायसवाल आदि भी सदर अस्पताल पहुंची. घटना के लेकर समाज कल्याण मंत्री डॉ लोइस मरांडी ने जिले के एसपी से बात की तथा दोषियों को तुरत गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने का निर्देश दिया.
घर से खींच कर ले गये थे तीन युवक
पीड़ित 12 वर्षीय बच्ची ने जो बयान दिया है, उसके मुताबिक उसे तीन लोग घर से खींच कर ले गये थे. उसने पुलिस को उनका हुलिया व कद-काठी भी बताया है. पीड़िता के मुताबिक दो युवक तकरीबन 24-25 साल के व हट्ठे-कट्ठे थे, जबकि एक 20 साल का दुबला पतला था. नगर थाना पुलिस ने इन तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ भादवि व पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है. आरोपियों की पहचान व गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है.
बच्ची ने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म की घटना हुई है. डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच कराई जा रही है घटना का पूरा वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान किया जा रहा है और सारे तथ्य जुटाए जा रहे हैं. अभियुक्तों की पहचान के लिए कार्रवाई की जा रही है.
अखिलेश कुमार झा, डीआईजी दुमका प्रक्षेत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें