29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : दुमका-भागलपुर मुख्य मार्ग पर सड़क हादसे में 8 की मौत, दो गंभीर, ये है मरनेवालों का डिटेल

दुमका : भागलपुर से दुमका लौट रही कमांडर जीप अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे गिरी दुमका : दुमका-भागलपुर मुख्य मार्ग पर जिले के जामा थाना क्षेत्र के लगला गांव के समीप सोमवार को अहले सुबह हुए एक हादसे में आठ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल […]

दुमका : भागलपुर से दुमका लौट रही कमांडर जीप अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे गिरी
दुमका : दुमका-भागलपुर मुख्य मार्ग पर जिले के जामा थाना क्षेत्र के लगला गांव के समीप सोमवार को अहले सुबह हुए एक हादसे में आठ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल लाया गया, बेहतर ईलाज के लिए रेफर कर दिया गया.
तीखे मोड़ के पास जीप हुई अनियंत्रित : मिली जानकारी के मुताबिक, भागलपुर से दुमका के लिए चले एक दैनिक अखबार से लदे कमांडर जीप में चालक सहित कुल 10 व्यक्ति सवार थे. सुबह चार बजे के करीब वैसा-लगला गांव के पास पहाड़ी के समीप तीखे मोड़ के बाद कमांडर जीप अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे गिर गयी.
दो घंटे तक पड़े रहने के कारण चली गयी कई जानें : सूचना पाकर छह बजे के बाद पुलिस पहुंची तथा हाइड्रा मंगवाये जाने के बाद दबे लोगों तथा शवों को निकाला गया.
काफी देर तक उसी अवस्था में पड़े रहने तथा दबे रहने से गाड़ी को उठाये जाने तक आठ लोगों की जान जा चुकी थी. जबकि दो अचेत और बेहद गंभीर अवस्था में थे, जिन्हें निकाले जाने के बाद सदर अस्पताल भेज दिया गया.
शवों की हुई शिनाख्त: अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक साइबर श्रीराम समद, पुलिस इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह व जामा थाना प्रभारी संजय मालवीय घटनास्थल पर पहुंचे. हादसे की खबर सुनकर समाज कल्याण मंत्री लोइस मरांडी भी सदर अस्पताल व पोस्टमार्टम हाउस पहुंची तथा संवेदना प्रकट की.
एसडीओ राकेश कुमार से उन्होंने शवों के शिनाख्त और उनके घर तक शवों को भेजने की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की. एसडीओ ने बताया कि सभी की पहचान हो गयी है और उनके परिजनों को सूचना भी दे दी गयी है. शवों के लिए कफन आदि के व्यवस्था के साथ ही वाहन से शव को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गयी है.
मरनेवालों में
शिवनाथ देहरी, बरमसिया, काठीकुंड
सुकलाल देहरी, बरमसिया, काठीकुंड
नवीन कुमार सिंह, कड़हलबिल, दुमका
शिवशंकर कुमार, कसवा, पुर्णिया, बिहार
गोबिंद साह, रजौन, बांका, बिहार
ताजू उर्फ तजिमूल शेख, कचरा, नूतनग्राम, पूर्वी वर्धमान
शहनबाज शेख, नानू, वीरभूम
मुक्कदर शेख, बिहार
घायलों के नाम
मिथुन कुमार मंडल, सिमरौन, जगदीशपुर, बिहार
मो जाकिर शेख, कचरा, नूतनग्राम, पूर्वी वर्धमान
अहले सुबह हादसा, करीब दो घंटे बाद निकाले जा सके शव
मृतकों में बंगाल, बिहार और झारखंड तीनों राज्य के लोग : इस हादसे में जिन आठ लोगों की मौत हुई है, उसमें झारखंड के दुमका जिले के रहने वाले तीन, पूर्णिया जिले के कसबा व बांका जिले के रजौन सहित बिहार के तीन तथा पश्चिम बंगाल के दो शख्स शामिल हैं. वहीं घायलों में पश्चिम बंगाल का एक व बिहार का एक शख्स है.
मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे पर दुःख व्यक्त किया
जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका में सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे पर दुःख व्यक्त किया है. श्री दास ने अपने शोक संदेश में कहा कि दुमका में हुए जीप हादसे से मन द्रवित है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि घटना की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव का कार्य शुरु किया गया है. घायलों का उचित इलाज जारी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने वाहन की रफ्तार पर काबू रखें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें