27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद को आतंक से दिलाऊंगी मुक्ति: अनुपमा

कांग्रेस का टिकट लेकर धनबाद पहुंचीं अनुपमा सिंह ने सबसे मांगा सहयोग

वरीय संवाददाता, धनबाद.

धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह ने कहा कि जनता का आशीर्वाद मिला, तो वह धनबाद को आतंक से मुक्ति दिलायेंगी. महिलाओं को पूर्ण सुरक्षा के वादा के साथ कहा कि धनबाद में महिलाओं का शोषण बंद होगा और कोयला मजदूरों को उनका हक मिलेगा. मेडिकल अनफिट शुरू कराया जायेगा. कांग्रेस प्रत्याशित घोषित होने के बाद बुधवार को धनबाद पहुंची श्रीमती सिंह हाउसिंग कॉलोनी स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने एयरपोर्ट से लेकर कई सुविधाओं को दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने की बात कही. भाजपा पर हमला बोलते हुए श्रीमती सिंह ने कहा कि धनबाद की जनता भाजपा के चाल, चेहरा और चरित्र को समझ चुकी है. लोकसभा क्षेत्र से घोषित भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर हमला बोलते हुए कहा कि जो पहले से सजा काट चुका है, जिस पर 49 से अधिक मामले दर्ज हैं, उसे प्रत्याशी बनाया जाना खुद कई सवाल खड़ा करता है. कोयला मजदूरों की चर्चा करते हुए कहा कि मजदूरों की सेवा और उनके जीवन में सुधार के लिए कैसे संघर्ष किया जाता है, यह उन्होंने अपने ससुर पूर्व मंत्री स्व. राजेंद्र सिंह व पति बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह से सीखा है. उनका परिवार यह काम लगातार करता रहा है. वह खुद इंटक और कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में हमेशा सक्रिय रही हैं. खुद को टिकट मिलने की बात पर कहा कि पार्टी ने विश्वास किया है और वह इस पर खरा उतरेंगी.

पीएन सिंह का टिकट कटना आश्चर्यजनक :

श्रीमती सिंह ने कहा कि भाजपा सांसद पीएन सिंह उनके अभिभावक हैं. उनका टिकट कटना आश्चर्यजनक है. अगर पीएन सिंह मैदान में होते, तो शायद यह चुनाव वह नहीं लड़तीं. उन्होंने कहा कि अगर वह सांसद बनती हैं, तो किसी को निराशा नहीं होगी.

संगठन में कोई खेमा या गुटबाजी नहीं :

कांग्रेस में खेमेबाजी पर अनुपमा ने कहा कि कांग्रेस बड़ा परिवार है, परंतु कोई मतभेद या मनभेद नहीं है. फिर भी किसी के मन में कोई नाराजगी होगी, तो परिवार के सदस्य की तरह उनके पास जाकर मनाऊंगा और नाराजगी दूर करने का हर संभव प्रयास करेंगी.

वोट देने से पहले अपने दिल से एक बार जरूर पूछें:

उन्होंने कहा कि धनबाद की जनता से उनकी अपील है कि वे वोट देने से पहले अपने दिल से जरूर पूछें कि वह किसे वोट देने जा रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेरमो विधायक अनूप सिंह, जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत राज, कार्यकारी अध्यक्ष रशीद राजा अंसारी, राजेश्वर सिंह यादव, क्यूम खान, सतपाल सिंह ब्रोका, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ सोनू , जावेद रजा अंसारी, मंटू दास, नवीन सिंह, इरफान खान चौधरी, कुमार संभव, जावेद राजा, गुड्डू खान, सीता राणा, पप्पू कुमार तिवारी, बाबू अंसारी, इम्तियाज अली, डीएन यादव, जियाऊल हसन, पप्पू पासवान, रत्नेश यादव, मृत्युंजय सिंह, जय प्रकाश चौहान व गैहरूल हसन, राजू दास, बबलू दास आदि उपस्थित थे.

गाजे-बाजे के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया स्वागत :

धनबाद पहुंचने पर अनुपमा सिंह का बरवाअड्डा स्थित किसान चौक पर जिलाध्यक्ष संतोष सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने भव्य स्वागत किया. इस दौरान अनुपमा सिंह ने किसान चौक पर किसान की आदमकद प्रतिमा व सिटी सेंटर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

मन्नान मल्लिक से लिया आशीर्वाद :

धनबाद पहुंचने पर श्रीमती सिंह ने पति के साथ पूर्व मंत्री सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मन्नान मल्लिक से हाउसिंग कॉलोनी स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. इससे पहले उन्होंने झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह से भी रघुकुल स्थित उनके आवास पर मुलाकात की.

नहीं दिखे कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता :

श्रीमती सिंह के धनबाद दौरा और संवाददाता सम्मेलन के दौरान कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता नहीं दिखे. जानकारी के अनुसार धनबाद का प्रत्याशी नहीं होने के कारण कुछ लोगों ने अपनी दूरी बनायी, हालांकि इस संबंध में किसी ने भी कुछ कहने से इनकार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें