34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चूना मिट्टी कटाई के लिए बनायी गयी सुरंग की चाल धंसने से दो महिलाओं की मौत

टुंडी में दो महिलाओं की मिट्टी काटने के दौरान चाल धंसने से मौत

एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत से टुंडी के बाघमारा गांव में पसरा मातम, मची भगदड़ में कई लोग चोटिल, मृतकाओं में एक बहू तो दूसरी थी चाची सास

प्रतिनिधि, टुंडी.

टुंडी प्रखंड के मनियाडीह थाना क्षेत्र के भेलवाबेड़ा पहाड़ी के उस पार टुंडी पहाड़ में खुदाई कर चूना मिट्टी निकालने के क्रम में मिट्टी की सुरंग की चाल धंसने से दबकर दो महिलाओं की सोमवार को हुई मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. घटना में पतिसर मुर्मू (35) की मौत घटनास्थल पर जबकि शांति देवी (28) की मौत इलाज के दौरान धनबाद एसएनएमएमसीएच में हो गयी थी. दोनों महिलाएं टुंडी के बाघमारा गांव के पिछरी टोला की रहने वाली थी. दोनों एक ही परिवार की थी. एक बहू तो दूसरी चाची सास थी. घटना के वक्त दर्जनों लोग खुदाई कर रहे थे. पतिसर के पति का नाम छुटूलाल मरांडी है, जबकि शांति के पति प्रेम मरांडी है. छुटूलाल चेन्नई में काम करते हैं. पतिसर को दो बेटे सूरज व विकास हैं, जबकि शांति को एक दो वर्ष का बेटा है. घटनास्थल की दूरी लगभग 5 किलोमीटर है.

दीवार पुताई के लिए दोनों एक साथ चूना मिट्टी लाने गयी थी

बताया जाता है कि सोमवार दोपहर कुछ लोग पहाड़ से निकल रहे चूना पत्थर मिश्रित मिट्टी की खुदाई कर रहे थे. उसी को लेकर सुरंग बनायी गयी थी. सुरंग के ऊपर पहाड़ का ऊपरी हिस्से है. मिट्टी कटाई के दौरान सुरंग की चाल धंस गयी. उससे कई को चोट लगी. बताया जाता है कि मृत दोनों महिलाएं उस दौरान सुरंग की छाया में बैठी हुई थी, अचानक भरभरा कर मिट्टी उनके सिर पर गिरी, जिससे दोनों दब गयीं. पतिसर ने वहीं दम तोड़ दिया. कुछ लोगों ने हिम्मत जुटाकर दोनों महिलाओं को किसी तरह बाहर निकला. शांति देवी को आनन-फानन में इलाज के लिए धनबाद भेज दिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.

विधायक ने पहुंच कर जताया शोक:

सूचना पर टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो मृतका के गांव बाघमारा पहुंचे और परिजनों से मिलकर दुख प्रकट किया. कहा कि सरकारी लाभ दिलाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें