29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : पीएम मोदी कल करेंगे रेलवे की 12 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सर्विस, शिवपुरी स्टेशन पर लॉन्ग हॉल फ्रेट ट्रेन एवं टाटानगर और बदमपहाड़ में मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे.

धनबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को रेलवे के अलावा कुछ अन्य योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. इसकी कुल लागत 35747 करोड़ रुपये है. 17 में से 12 योजनाएं रेलवे की हैं. इनमें सात योजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा. दो योजनाओं का उद्घाटन और तीन-तीन लाइन की ट्रेन सर्विस को झंडी दिखायी जायेगी. रेलवे के अनुसार, 350 करोड़ की लागत से प्रधानखांटा-पाथरडीह बाजार-भोजूडीह 17.10 किमी लाइन के दोहरीकरण कार्य, 63 करोड़ की लागत से सिंदरी मार्शलिंग यार्ड के रिमॉडलिंग कार्य, तीन किमी के सिंदरी मार्शलिंग यार्ड-सिंदरी टाउन साउथ लाइन कार्य, 167 करोड़ की लागत से जमुनियाटांड़-चंद्रपुरा सेक्शन की आठ किमी लाइन के दोहरीकरण कार्य, 138 करोड़ की लागत से पतरातू से टोकीसूद तक 7.2 किमी तक रेल ओवर लाइन के कार्य, 143 करोड़ की लागत से कुजू से रांची रोड तक 7.27 किमी के वाइ कनेक्शन लाइन कार्य, 479 करोड़ की लागत से धनबाद से चंद्रपुरा तक 28 किमी के लाइन कार्य, 12334 करोड़ की लागत से सोननगर से अंडाल तक 305 किलोमीटर की दो रेल लाइन के कार्य का शिलान्यास पीएम करेंगे.

इन योजनाओं का होगा उद्घाटन : 3200 करोड़ की लागत से तैयार टोरी-शिवपुर फस्ट एंड सेकंड लाइन व बिराटोली-शिवपुर थर्ड लाइन की 37.9 किमी लाइन और 753 करोड़ की लागत से तैयार मोहनपुर-हंसडीहा तक 38 किलोमीटर नयी लाइन का उद्घाटन होगा. वहीं देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सर्विस, शिवपुरी स्टेशन पर लॉन्ग हॉल फ्रेट ट्रेन एवं टाटानगर और बदमपहाड़ में मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें