25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हम सब का एक ही नारा, नशा मुक्त जीवन हो हमारा

मादक पदार्थों के दुरुपयोग के विरुद्ध नगर निगम ने निकाली जागरूकता रैली

मुख्य संवाददाता, धनबाद,

हम सब का एक ही नारा, नशा मुक्त जीवन हो हमारा स्लोगन के साथ रविवार को नगर निगम की ओर से शहर में जागरूकता रैली निकाली गयी. रैली नगर निगम कार्यालय से शुरू होकर बेकारबांध तक गयी. यहां निगम की ओर से पौधरोपण भी किया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सहायक नगर आयुक्त संतोषिनी मुर्मू व सहायक नगर आयुक्त प्रसुन्न कौशिक ने मादक पदार्थों के दुरुपयोग से बचने के लिए समाज से अपील की. कहा : मादक पदार्थ से दूर रहकर अपने जीवन को बेहतर बनायें. नशा से जीवन बर्बाद हो जाता है. समाज पर इसका दुष्प्रभाव पड़ता है. आपराधिक घटनाओं से क्षेत्र में अशांति का माहौल कायम हो जाता है. उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को नशा से दूर रहने की अपील की. जागरूकता रैली में सभी सिटी मैनेजर के अलावा नगर निगम के अन्य पदाधिकारी व कर्मी भी शामिल थे.

ऑडियो-वीडियो के माध्यम से चलाया जा रहा जागरूकता अभियान :

उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देशन पर रविवार को ऑडियो/ वीडियो के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया. शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले स्थान पर लोगों को मादक पदार्थ के दुष्प्रभाव और उससे बचने के उपाय के बारे में बताये गये. एलइडी प्रचार वाहनों द्वारा वीडियो के माध्यम से मादक पदार्थों के दुरुपयोग के संबंध में धनबाद के विभिन्न प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायतों, शहरी क्षेत्रों व अन्य स्थानों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया. बताते चले कि 19 जून को मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए व्यापक जागरूकता लाने के उद्देश्य से प्रचार रथ रवाना किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें