29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब 21 से सात जून तक होगी गर्मी की छुट्टी

गर्मी छुट्टी में पांच दिनों की हुई बढ़ोतरी

धनबाद.

सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी में पांच दिनों की बढ़ोतरी की गयी है. इससे संबंधित आदेश गुरुवार को झारखंड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक आदित्य रंजन ने जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि पूर्व में निर्धारित गर्मी छुट्टी जो 21 मई से दो जून तक थी, उसे पांच दिन बढ़ा कर सात जून तक कर दिया गया है. 27 फरवरी को प्रकाशित की गयी सभी कोटि के सरकारी स्कूलाें के लिए अवकाश तालिका 2024 में एक से पांच जनवरी तक शीतकालीन अवकाश और 21 मई से दो जून तक गर्मी की छुट्टी निर्धारित थी. विद्यालय स्तर पर शीतकालीन अवकाश का उपभोग नहीं किया गया है. इसे देखते हुए गर्मी की छुट्टी पांच दिन बढ़ायी गयी है.

ऑनलाइन अंक भरने को लेकर दिया गया प्रशिक्षण :

बीबीएमकेयू इंटरनल परीक्षा का अंक अब कॉलेजों से ऑनलाइन ही प्राप्त करेगा. कॉलेजों को ऑनलाइन जाकर यह अंक अपलोड करना होगा. इसे लेकर गुरुवार को विश्वविद्यालय के स्तर से बोकारो जिला के सभी कॉलेजों को इसका प्रशिक्षण दिया गया. ऑनलाइन आयोजित इस प्रशिक्षण में कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रण विभाग की ओर से आयोजित किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें