30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा महानगर, ग्रामीण जिला कमेटी को लेकर जोड़-तोड़ तेज, सोशल मीडिया पर चल रहा कटाक्ष

भितरघातियों, निष्क्रिय पदाधिकारियों का हो सकता है पत्ता साफ, धनबाद से लेकर रांची तक चल रही लॉबिंग

भाजपा महानगर व ग्रामीण जिला कमेटी में पदाधिकारी बनने के लिए जोड़-तोड़ तेज हो गयी है. यहां से लेकर रांची तक लॉबिंग चल रही है. जिला कमेटी बनने से पहले ही सोशल मीडिया पर पार्टी कार्यकर्ता अपनी भड़ास निकालने में लग गये हैं. भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी जिला कमेटियों को पुनर्गठित करने का निर्णय लिया है. दो दिन पहले रांची में इसको लेकर बैठक हुई थी. इसमें महानगर व ग्रामीण जिलाध्यक्षों से सभी पदाधिकारी के लिए दो-दो नाम देने के लिए कहा गया है. जिलाध्यक्षों को ही स्थानीय सांसद व विधायकों से भी बातचीत करने के लिए कहा गया है. रायशुमारी कर दो-तीन दिनों में सूची प्रदेश कमेटी को सौंपने के लिए कहा गया है. लेकिन, इसमें यहां थोड़ा समय लग रहा है. बताया जा रहा है कि सांसद ढुलू महतो के धनबाद लौटने के बाद यहां से सूची रांची भेजी जायेगी. उम्मीद है कि जुलाई के पहले सप्ताह के अंत तक नयी जिला कमेटी की सूची जारी हो जाये.

भितरघात को लेकर पार्टी सख्ती के मूड में :

लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वालों को लेकर पार्टी नेतृत्व इस बार सख्त है. चुनाव में निष्क्रिय रहने वालों पर भी सवाल उठ रहा है. पार्टी कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं कि भितरघातियों को नयी जिम्मेदारी नहीं दी जाये. अगर जिला कमेटी में ऐसे भितरघातियों को जगह मिलती है, तो विवाद बढ़ सकता है. उम्मीद है कि कई जिला पदाधिकारियों की छुट्टी होगी. नये चेहरों को सामने लाया जा सकता है. विधानसभा चुनाव को देखते हुए भी स्थानीय बड़े नेताओं की पसंद का भी ध्यान रखना होगा. दोनों जिलाध्यक्षों की घोषणा के बाद पार्टी के अंदर खींचतान शुरू हुई थी. वह अब भी बरकरार है.

लोस चुनाव में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित करेगी भाजपा :

भाजपा ने लोकसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. इसके लिए विधानसभा क्षेत्र वार विजय संकल्प यात्रा सह कार्यकर्ता सम्मान समारोह होगा. कार्यक्रम छह से 15 जुलाई के बीच अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में होगा. भाजपा धनबाद महानगर अध्यक्ष श्रवण राय ने विजय संकल्प यात्रा सह कार्यकर्ता सम्मान समारोह के लिए धनबाद महानगर के तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए कमेटी की घोषणा की है. धनबाद महानगर जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए इस कार्यक्रम का प्रभारी संजय झा को बनाया गया है. इस कार्यक्रम में सभी बूथ समिति के अध्यक्ष, सचिव सहित पांच कार्यकर्ताओं को बुलाया जायेगा. जिन बूथों पर इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 80 फीसदी से अधिक वोट मिला है, के कार्यकर्ताओं को अंगवस्त्र और पौधा दे कर सम्मानित किया जायेगा. सभी कार्यक्रमों में यहां के सांसद ढुलू महतो रहेंगे. महानगर अध्यक्ष ने धनबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए धनबाद के विधायक राज सिन्हा, वीरेन्द्र हांसदा, रामदेव महतो को प्रभारी बनाया है. झरिया विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रदेश मंत्री सरोज सिंह, रागिनी सिंह और योगेंद्र यादव को प्रभारी बनाया गया है. बाघमारा विधानसभा के लिए शत्रुघ्न महतो, धनेश्वर महतो तथा महेश पासवान को प्रभारी बनाया गया है. श्री राय ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए स्थल व तिथि संबंधित कमेटी के पदाधिकारी तय करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें