28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अक्षय तृतीया पर खूब बरसा धन, 160 करोड़ का हुआ कारोबार

आभूषण बाजार के साथ रियल एस्टेट व ऑटोमोबाइल सेक्टर भी चमका, 195 फोर व्हीलर व 270 टू व्हीलर की गयी डिलीवरी

मुख्य संवाददाता, धनबाद,

अक्षय तृतीया पर खूब धन बरसा. लगभग 160 करोड़ का कारोबार हुआ. अक्षय तृतीया पर आभूषण की दुकानों में काफी भीड़ रही. हालांकि आभूषण बाजार में एक सप्ताह पहले से बुकिंग चल रही थी. ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी तेजी थी. 195 फोर व्हीलर व 270 टू व्हीलर की डिलीवरी दी गयी. लंबे समय से प्रभावित रियल एस्टेट का सेंसेक्स भी उछला. लगभग 50 करोड़ का कारोबार हुआ. इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में भी तेजी थी. एक तो गरमी उस पर अक्षय तृतीय का शुभ मुहूर्त पर एसी व फ्रीज की जमकर खरीदारी हुई. कारोबारियों के मुताबिक पिछले साल की तुलना में इस बार बाजार ठीक-ठाक था. अक्षय तृतीया पर लोगों ने लग्न की भी खरीदारी की.

लाइट वेट ज्वेलरी की खूब डिमांड :

अक्षय तृतीया पर लाइट वेट गहनों की खूब डिमांड थी. धनबाद में लगभग 200 छोटे-छोटे ज्वेलरी की दुकानें हैं. इनमें तनिष्क, सेनको गोल्ड, टीवीजेड, जौहरी बाजार, न्यू चेतन ऑरनामेंट्स, सोना-चांदी सहित 20 बड़े ज्वेलर्स की दुकानें हैं. जहां दो से तीन करोड़ का कारोबार हुआ. आभूषण बाजार में 70 करोड़ का ज्वेलरी का कारोबार हुआ.

20 करोड़ का रहा ऑटोमोबाइल कारोबार :

ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी 20 करोड़ का कारोबार हुआ. 195 फोर व्हीलर व 270 टू व्हीलर की डिलीवरी दी गयी. संबंधित डीलर से लिये गये आंकड़ों के मुताबिक मारुति की 60, महिंद्रा की 40, टोयोटा की 20, हुंडई की 50 व टाटा मोटर्स की 35 गाड़ियों की डिलीवरी दी गयी. टू व्हीलर में हीरो की 100, होंडा की 150 व बजाज की 50 गाड़ियों की डिलीवरी दी गयी. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स व्हीकल्स की भी अच्छी गाड़ियों की बिक्री हुई है.

खूब बिके एसी-फ्रीज :

अक्षय तृतीया पर एसी व फ्रीज की खूब बिक्री हुई. एक तो गरमी उस पर अक्षय तृतीया. शुभ मुहूर्त पर लोगों ने गर्मी से राहत देने वाले गैजेट्स की खूब खरीदारी की. साइड बाई साइड डोर फ्रीज और एसी की भी खूब डिमांड थी. लगभग 10 करोड़ का कारोबार हुआ.

रियल एस्टेट : 76 डीड की हुई रजिस्ट्री

अक्षय तृतीया पर रियल एस्टेट कारोबार भी चमका.

धनबाद रजिस्ट्री कार्यालय में 35 डीड की रजिस्ट्री की गयी. इसके अलावा गोविंदपुर में 41 डीड की रजिस्ट्री हुई. साथ ही 70 फ्लैट की बुकिंग हुई. अनुमानित 60 करोड़ का कारोबार हुआ. अशोका बिल्डर के एमडी अशोक पांडेय के मुताबिक अक्षय तृतीया में लोग अपना आशियाना खरीदना शुभ मानते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें