26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : धनबाद में बाबूलाल मरांडी ने की जनसभा, हेमंत और आलमगीर पर साधा निशाना

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है. बीजेपी ने देश के विकास के लिए काफी काम किए हैं.

निरसा/गोविंदपुर (अरिंदम/दिलीप) : पूर्व मुख्यमंत्री और बाबूलाल मरांडी ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी के लिए मतदान किया. बाबूलाल मरांडी ने निरसा और गोविंदपुर में सभा को संबोधित किया और ढुलू महतो के पक्ष में वोट करने की अपील की. इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि आजादी के बाद से ही झारखंड राज्य गठन की मांग हो रही थी. उन्होंने कहा कि झारखंड अलग राज्य भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है. झारखंड राज्य गठन से पहले इस राज्य की हालत बद से बदतर थी. रोड, नाला, सड़क, पानी, बिजली, पुल, पुलिया कुछ नहीं थी. भाजपा की सरकार ने इस राज्य में रोड नाला सड़क पानी बिजली की व्यवस्था करवाई.

नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ

बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में घर-घर तक बिजली पहुंची. जब-जब बीजेपी की सरकार बनी तब तक विकास की नई इमारत झारखंड में खड़ी हुई. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सर्वाधिक दिनों तक इस देश में शासन किया है. उनके शासनकाल को लोगों को नहीं भूलना चाहिए. उस समय लालटेन युग था. मिट्टी के तेल के लिए लोग झगड़ा करते थे. दस वर्ष के अंदर मोदी जी के नेतृत्व में या चमत्कार देखने को मिला कि अब मिट्टी का तेल को लोग भूल गए हैं.

हेमंत सोरेन और आलमगीर आलम पर कसा तंज

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन के जेल में बंद होने को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज जेल में है. कांग्रेस के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर के घर में 37 करोड रुपये बरामद होता है. कांग्रेस के एक सांसद के घर से साढे तीन सौ करोड़ रूपया बरामद होता है. कल्पना सोरेन पर भी निशाना साधते हुए बोला कि मुख्यमंत्री की पत्नी घूम-घूम कर बोल रही है कि उनके पति का क्या दोष है. उनके पति ने इस राज्य की खनिज संपदा को लूटा है. कोयला लूटा है, बालू लूटा है, पत्थर का तस्करी करवाया है. पूजा सिंघल के घर 20 करोड रुपया मिला. इस राज्य के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व स्पीकर सीपी सिंह ने सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कहा था की बंदूक का लाइसेंस के लिए रांची के उपायुक्त के द्वारा खुलेआम तीन लाख रुपया रिश्वत मांगा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने इस मामले में जांच कराना तक उचित नहीं समझा. आज परिणाम क्या है. मुख्यमंत्री रांची के वह उपायुक्त, और बालू पत्थर तस्करी मनरेगा एवं थाना से लिया गया कमीशन का पैसा लेने वाले आलमगीर आलम भी आज जेल में बंद है. आपको बता दें कि धनबाद लोकसभा में 25 मई को मतदान होने वाले हैं. इसके लिए दोनों तरफ से एक-दूसरे के ऊपर वार-पलटवार जारी है.

Also Read : बाबूलाल मरांडी के हेलीकॉप्टर की जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, खराब मौसम के कारण नहीं पहुंच सके दुमका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें