25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: उपराष्ट्रपति आज धनबाद में, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, दो घंटे तक ब्लॉक रहेगी शहर की कुछ सड़कों पर ट्रैफिक

जानकारी के अनुसार उपराष्ट्रपति जमशेदपुर से हेलीकॉप्टर से धनबाद आयेंगे. अपराह्न 4.40 बजे बरवाअड्डा हवाई अड्डा पर उतरेंगे. वहां से सड़क मार्ग से सिटी सेंटर, रणधीर वर्मा चौक होते हुए आइआइटी आइएसएम जायेंगे.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 10 दिसंबर को धनबाद आयेंगे. उनके दौरे को लेकर यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. किसान चौक बरवाअड्डा से लेकर आइआइटी आइएसएम स्थित कार्यक्रम स्थल तक को सुरक्षा बल ने अपने कब्जे में ले लिया है. कदम-कदम पर सुरक्षा कर्मी तैनात किये गये हैं. जानकारी के अनुसार उपराष्ट्रपति जमशेदपुर से हेलीकॉप्टर से धनबाद आयेंगे. अपराह्न 4.40 बजे बरवाअड्डा हवाई अड्डा पर उतरेंगे. वहां से सड़क मार्ग से सिटी सेंटर, रणधीर वर्मा चौक होते हुए आइआइटी आइएसएम जायेंगे. यहां आइआइटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. शाम छह बजे आइआइटी आइएसएम से सड़क मार्ग से दुर्गापुर एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. उनके आने-जाने वाले मार्ग पर जगह-जगह सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. तैनात अधिकारी एवं जवानों ने शनिवार को ही मोर्चा संभाल लिया है. धनबाद पुलिस के अलावा राज्य के दूसरे जिलों तथा जैप के जवानों को भी यहां ड्यूटी पर लगाया गया है.

Also Read: झारखंड : आज शाम 4.40 बजे बरवाअड्डा हवाईअड्डा पहुंचेंगे उपराष्ट्रपति

एसपीजी, सैन्य अधिकारियों ने संभाली कमान

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा की मुख्य कमान एसपीजी एवं वायु सेना के अधिकारियों ने संभाल रखी है. एयरपोर्ट एवं कार्यक्रम स्थल पर भी सैन्य अधिकारी एवं एसपीजी के अधिकारी तैनात हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री करेंगे स्वागत

उपराष्ट्रपति का राज्य सरकार की तरफ से स्वागत झारखंड के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता करेंगे. वह अपराह्न 12.30 बजे तक धनबाद पहुंच जायेंगे. पूरे कार्यक्रम में राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे.

किसान चौक से आइएसएम वाया सिटी सेंटर बाधित रहेगी ट्रैफिक सेवा

उपराष्ट्रपति के दौरे को ले कर रविवार को किसान चौक से आइएसएम वाया सिटी सेंटर कुछ देर तक ट्रैफिक सेवा बाधित रहेगी. अपराह्न तीन बजे से इस मार्ग पर वाहनों का परिचालन रोका जायेगा. उनके काफिले के गुजर जाने के बाद वाहनों का परिचालन शुरू होगा. जबकि कल भारी वाहनों का शहर में प्रवेश पूरी तरह से वर्जित रहेगा. भारी वाहनों को रोकने के लिए अलग-अलग सेंटर बनाये गये हैं. कई ड्राप गेट, बैरियर भी लगाये गये हैं.

Also Read: धनबाद : आईआईटी आईएसएम के 43वां दीक्षांत समारोह में छात्रों को उपराष्ट्रपति प्रदान करेंगे गोल्ड मेडल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें