1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand news traffic system of dhanbad city changed local police station took over command board of no entry started smj

Jharkhand News : बदल गयी धनबाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, लोकल थाना ने संभाली कमान, लगा नो इंट्री का बोर्ड

धनबाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था शुक्रवार से बदलने लगा है. ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन के पदाधिकारियों ने कमान संभाल ली है. इस दौरान जहां शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगायी गयी है, वहीं शहर में नो इंट्री का बोर्ड भी लगाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का कमान संभालते लोकल थाना की पुलिस. नो इंट्री का लग रहा बोर्ड.
धनबाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का कमान संभालते लोकल थाना की पुलिस. नो इंट्री का लग रहा बोर्ड.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (धनबाद) : शुक्रवार (3 सिंतबर, 2021) को धनबाद की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बदल गयी. भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित हो गया. यात्री बसों के साथ ही बड़े-बड़े गाड़ियों को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिल रही है. इसे लेकर जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली थी. शहर में कोई बड़ी गाड़ियां ना प्रवेश करे, इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. जबकि इस नियम के लागू होने के बाद शहर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था पर लगाम लगता दिख रहा है. सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात मिल रही है.

लोकल थाना ने संभाली ट्रैफिक की कमान

ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने इसको लेकर शुक्रवार को मोर्चा संभाला है. शुक्रवार को जिस रास्ते बस और भारी वाहन का प्रवेश है, उस रास्ते में पड़ने वाले सभी थाना के पुलिस ने मोर्चा संभाले हुए है. खास कर नो इंट्री वाले स्थान पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कतरास मोड़, करकेंद मोड़, मेमको मोड़, किसान चौक, गोल बिल्डिंग पर पुलिस तैनात है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, किसी भी हाल में बड़ी गाड़ियों को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा.

बता दें कि शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश ना हो, इसको लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. इसका उद्देश्य शहर में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करना है. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालन को लेकर गुरुवार को ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने अपने ऑफिस में नये रूट में पड़ने वाले सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की थी. वहीं, सभी थाना प्रभारियों को ट्रैफिक की जिम्मेदारी दी गयी.

7 सितंबर को ऑटो रूट के निर्धारण को लेकर होगी बैठक

शहर में ऑटो के रूट निर्धारण को लेकर आगामी 7 सितंबर को DTO ओम प्रकाश यादव की अध्यक्षता में बैठक होगी. इस बैठक को शहर में जाम की समस्या से निबटने को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऑटो का रूट निर्धारित होने से सड़कों पर ऑटो का दवाब कम होगा और जाम से राहत मिलेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें